''तो मैं मौत को गले लगा लूंगा''...यौन उत्पीड़न के आरोपों पर भावुक बृजभूषण सिंह ने कविता के जरिए बयां किया दर्द

punjabkesari.in Thursday, Apr 27, 2023 - 11:06 AM (IST)

दिल्ली : एक तरफ भारतीय कुश्ती संघ के खिलाफ पहलवानों का जंतर मंतर पर प्रदर्शन जारी है तो दूसरी तरफ सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कविता की कुछ पंक्तियां गाकर अपनी भावनाओं का इजहार खुलकर किया है। बीजेपी सांसद ने कविता की कुछ पंक्तियों का जिक्र उस समय किया है जब दिल्ली के जंतर-मंतर पर बैठे पहलवानों द्वारा लगाए गए आरोपों ने तूल पकड़ना शुरू कर दिया है। खास बात यह है कि बृजभूषण शरण सिंह ने कविता के जरिए बहुत कुछ कहने की कोशिश की है।

बताया जा रहा है कि भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह एक कविता गाते हुए भावुक नजर आए हैं। उन्होंने कहा है कि मुझे एक कविता याद आ रही है। आज के समय में-जिस दिन जीवन के हानि लाभ पर उतरूंगा, जिस दिन संघर्षों में जाली लग जाएगी, जिस दिन जीवन की लाचारी मुझ पर तरस दिखाएगी, उस दिन जीवन से मृत्यु कहीं बढ़ जाएगी। इसके आगे उन्होंने कहा कि, मित्रों जिस दिन मैं अपने जीवन की समीक्षा करूंगा, क्या खोया, क्या पाया है, और जिस दिन मैं महसूस करूंगा कि मेरे संघर्ष करने की क्षमता अब समाप्त हो गई है। जिस दिन मैं महसूस करूंगा कि मैं लाचार हूं, बेचारा हूं। ऐसी जिंदगी को जीना मैं पसंद नहीं करूंगा और चाहूंगा, ऐसी जिंदगी जीने के पहले मृत्यु मेरे करीब आ जाए।

बता दें कि 18 जनवरी 2023 को कुश्ती पहलवान विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया समेत 30 पहलवानों ने दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना प्रदर्शन किया था। इन पहलवानों में सात ने बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। विनेश फोगाट ने आरोप लगाया था कि भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह और कोच नेशनल कैंप में महिला रेसलर्स का यौन उत्पीड़न करते हैं। इसकी जांच के लिए दो कमेटियां भी बनाई गई थीं। उस समय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के कहने पर भरोसा कर पहलवानों ने धरना खत्म कर दिया था, लेकिन इस मामले में अब तक कार्रवाई न होने के बाद इंडियन रेसलर्स में नाराजगी चरम पर है। 


पहलवानों की ये है मांग

पहलावानों की मांग है दिल्ली पुलिस बीजेपी सांसद के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई करे, साथ ही कमेटी की रिपोर्ट को भी सार्वजनिक किया जाए। इसका नतीजा यह हुआ कि पिछले 23 अप्रैल से ये भारतीय पहलवान एक बार फिर जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे हैं। पहलवानों के समर्थन में सियासी दलों के नेता, पूर्व गवर्नर, ओलंपियन और कई संगठनों के नेता सामने आए हैं। इसी कड़ी में आज बड़ी  संख्या में हरियाणा और वेस्ट यूपी खाप पंचायतों के नेता भी रेसलर्स से मिलेंगे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static