होडल बाजार में चलाया गया अतिक्रमण हटाओ अभियान, तख्त व अन्य सामान को किया जब्त

punjabkesari.in Wednesday, May 18, 2022 - 11:03 AM (IST)

होडल (ब्यूरो) : शहर के विभिन्न बाजारों में दुकानदारों द्वारा किए गए अतिक्रमण की बार बार शिकायत मिलने के बाद नगर परिषद द्वारा मंगलवार को अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। अभियान की शुरुआत जगजीवनराम चौक से की गई। इस अवसर पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा। परिषद के कर्मचारियों ने जगजीवनराम चौक से राजीव गांधी व अन्य कई बाजारों में दुकानों के आगे किए गए अतिक्रमण को हटा दिया।

मंगलवार को नगर परिषद के सचिव देवेंद्र कुमार, पालिका अभियंता डालचंद, कनिष्ठ अभियंता कृष्णगोपाल विभागीय कर्मचारियों और जेसी मशीन व ट्रैक्टर आदि के साथ बाजार में पहुंच गए। यहां अचानक नगर परिषद के कर्मचारियों को देखकर बाजार के दुकानदारों में अफरा-तफरी मच गई। दुकानदारों ने अपनी दुकानों के आगे लगाया हुआ सामान समेटना शुरु कर दिया लेकिन परिषद के कर्मचारियों ने वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी कर हजारों रुपए का जुमार्ना वसूल किया। जिन दुकानदारों ने अपनी दुकानों के सामने लगे टीन शैड़ को नहीं हटाया था, उन्हें जेसीबी मशीन द्वारा हटा दिया गया। 

परिषद द्वारा दुकानों के बाहर तख्त आदि पर रखे सामान, टीन शैड़ आदि को भी जब्त कर लिया और दोवारा से अतिक्रमण करने पर कानूनी कार्रवाई करने की चेतावनी दी। एक ओर परिषद द्वारा बाजार में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जा रहा तो बाजार में अतिक्रमण से परेशान कुछ लोग परिषद के अधिकारियों से इस ममाले में शिकायत भी कर रहे थे। लोगों का कहना था कि परिषद द्वारा इस प्रकार का अभियान रोजाना चलाना चाहिए। बता दें कि बाजार में अधिकांश दुकानों के आगे रेहडी और त त आदि लगवाकर उनसे हजारों रुपए की वसूली की जा रही है। दुकानों के सामने त त और रेहडी लगाए जाने के कारण बाजार में पूरा दिन जाम की स्थिती बनी रहती है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

Recommended News

static