झज्जर में मतदान केंद्र में हिंसक झड़प, एक-दूसरे पर कुर्सियों से हमला कर तोड़ी EVM मशीन

punjabkesari.in Wednesday, Nov 02, 2022 - 05:51 PM (IST)

झज्जर: हरियाणा में पंचायती राज चुनाव के पहले चरण के दौरान आज 9 जिलों में सुबह 7 बजे से पंच-सरपंच चुनने के लिए मतदान किया जा रहा है। इस बीच कई गांव में वोटिंग के दौरान हिंसा होने की घटनाएं भी सामने आई हैं। नूंह और कैथल के साथ ही झज्जर में भी वोटिंग के दौरान हिंसा देखने को मिली। जिले के गांव जाहिदपुर में मतदान के दौरान दो पक्षों में हिंसक झड़प हो गई। इस दौरान लोगों ने मतदान केंद्र के अंदर ही एक दूसरे पर कुर्सियों से हमला कर दिया। यही नहीं झड़प के दौरान लोगों ने ईवीएम मशीन भी तोड़ दी। इस झगड़े में कई लोग घायल हुए हैं। हिंसा को देखते हुए जिला एसपी, डीएसपी राहुल देव भारी पुलिस बल के साथ मौके पर मौजूद हैं।

 

PunjabKesari

 

कैथल में हिंसा के दौरान पथराव, युवक पर गंडासी से हमला

 

कैथल जिले के कलायत के गांव जुलानी खेड़ा में फर्जी मतदान को लेकर दोनों सरपंच उम्मीदवार के समर्थक आमने-सामने आ गए। दोनों में इसे लेकर जमकर पथराव भी हुआ। तनाव भरे माहौल को देखते हुए भारी संख्या में पुलिसबल भी मौके पर मौजूद है। बताया जा रहा है कि मतदान केंद्र पर हुई हिंसा के दौरान एक व्यक्ति पर गंडासी हमला कर उसे घायल कर दिया गया। यही नहीं ड्यूटी पर तैनात जई की गाड़ी पर भी पथराव किया गया है। पथराव में जेई के गाड़ी के शीशे भी टूट गए हैं।

 

PunjabKesari

 

नूंह के चांदड़ाका गांव में पत्थरबाजी के साथ फायरिंग की घटना आई सामने

 

इससे पहले नूंह में भी मतदान के दौरान विवाद और हिंसा की घटनाएं सामने आ चुकी हैं। जिले के चांदड़ाका गांव के बूथ नंबर 65 पर मतदान के दौरान जमकर पत्थर बरसाए गए। बताया जा रहा है कि इस दौरान दोनों पक्षों के बीच करीब 200 राउंड गोलियां भी फायर की गई हैं। माहौल को कंट्रोल करने के लिए मौके पर भारी पुलिस बल भी तैनात है। हिसंक घटना सामने आने पर कुछ देर के लिए मतदान भी रोक दिया गया था, लेकिन अब जिला प्रशासन की मौजूदगी में मतदान दोबारा शुरू किया गया है। बता दें कि जिले के बिसरू और मेवली गांव में भी हिंसक घटनाएं सामने आई हैं। मेवली में तो वोटिंग के दौरान गोलियां भी चली। फायरिंग में घायल हुए लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

 

PunjabKesari

 

बहादुरगढ़ से कारतूस के साथ पकड़े गए तीन युवक

 

बहादुरगढ़ में पुलिस ने हिंसा फैलाने की साजिश का पर्दाफाश करते हुए एक गाड़ी से 9 कारतूस बरामद किए हैं। जिले के गांव आसौदा टोडरण से पुलिस ने कारतूस के साथ स्कार्पियो सवार तीन युवकों को हिरासत में लिया है। बताया जा रहा है कि इस सामग्री का इस्तेमाल मतदान केंद्र पर माहौल खराब करने के लिए होना था। फिलहाल आसौदा पुलिस आगामी कार्रवाई में जुट गई है। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static