शराब घोटाले मामले में आबकारी विभाग ने कसा शिकंजा, 2 फर्मों को लगाया करोड़ों का जुर्माना

punjabkesari.in Tuesday, Nov 17, 2020 - 04:04 PM (IST)

फतेहाबाद(रमेश): लॉक डाऊन के दौरान बंद पड़े गोदामों से गायब हुई शराब के मामले में आबकारी कराधान विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है। विभाग ने संबंधित फर्मों पर करोड़ों रुपए का जुर्माना लगाया है।  डिस्कवरी वाईनस और श्री विनायक वाईन्स पर विभाग ने 1 करोड़ 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। यह दोनों ही फर्में फतेहाबाद और सिरसा के पूर्व विधायकों के परिजनों की हैं। अब विभाग इनसे वसूली के लिए जुट गया है।

23 मार्च को देशभर में लॉक डाऊन के बाद शराबबंदी हो गई थी। विभाग ने शराब के गोदामों की फिजिकल वेरिफिकेशन के बाद इन्हें सील कर दिया था। मगर इस बीच विभाग को सूचना मिली कि जिले में शराब का कारोबार धड़ल्ले से जारी है। विभाग की टीम ने इन गोदामों की दोबारा चेकिंग की तो इन गोदामों में जहां हजारों पेटियां अंग्रेजी और देसी शराब की कम पाई गई तो एक गोदाम में अधिक शराब मिली। विभाग ने तुरंत इस मामले में एक्शन लेते हुए रिपोर्ट को उच्चाधिकारियों के पास भेज दिया।

इस मामले को विपक्ष ने भी जबरदस्त तरीके से उठाया और इस मामले की गूंज विधानसभा में गूंजी। लॉक डाऊन के दौरान जहां बंद और सील पड़े गोदामों से शराब की हजारों पेटियां गायब होना चर्चा का विषय बना हुआ था। वहीं इस अवैध बिक्री ने सरकार को करोड़ों रुपए के राजस्व का भी चूना लगाया था। फिलहाल इस मामले में विभाग ने कड़ी कार्रवाई करते हुए जुर्माना तो ठोक दिया है देखने वाली बात होगी कि वसूली कब तक होती है, क्योंकि इनमें से एक पूर्व विधायक अब सत्ताधारी पार्टी से जुड़ा है रसूखदार भी है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static