शॉर्ट सर्किट से दुकान में लगी आग, लाखों का सामान जलकर राख

punjabkesari.in Sunday, Apr 24, 2022 - 10:52 PM (IST)

सोहना(सतीश): गुरूग्राम मार्ग पर  एक नंबर चुंगी के पास बनी कार श्रृंगार की बंद दुकान से उस समय अचानक आग की लपटें निकलने लगी जिस समय शार्ट सर्किट के चलते दुकान के अंदर आग लग गई। आग की सूचना स्थानीय लोगों द्वारा दुकान मालिक को दी गई सूचना पाकर मौके पर पहुँचे परिजनों ने दुकान के ताले तोड़कर सामान को बचाने के लिए काफी मशक्कत की लेकिन आग ने दुकान के अंदर रखे पूरे समान को अपनी चपेट में लिया ओर दुकान के अंदर रखा लाखों रुपये का सामान पूरी तरह से आग की भेंट चढ़ गया व जलकर खाक हो गया।

हांलाकि सूचना मिलते ही फायर कर्मचारी तीन फायर गाड़ियों के साथ मौके पर पहुँच गए लेकिन फिर भी फायर कर्मी दुकान के अंदर रखे सामान को बचा नही सकें क्योंकि दुकान के अंदर आग काफी देर से लगी हुई थी और फायर विभाग को देरी से सूचित किया गया था। हालांकि फायर बिर्गेड की गाड़ियों ने आग पर काबू पाते हुए नजदीकी दुकानों को आग की लपटों से बचा लिया नहीं तो यहां पर नुकसान के साथ-साथ एक बड़ा हादसा घटित हो सकता था।

दुकान मालिक की माने तो दुकान के अंदर 15 से 20 लाख रुपए का नुकसान हुआ है क्योंकि दुकान के अंदर महंगी-महंगी कई मशीने रखी हुई थी। इसके अलावा सीट कवर, महंगे-महंगे स्टीरियो व कार एसेसरीज का काफी समान था जो सभी जलकर खाक हो गया।

स्थानीय लोगों ने बिजली विभाग पर आरोप लगाते हुए कहा कि दुकान के सामने बिजली के तारों से पेड़ जला हुआ था जो तेज हवा के कारण 11 केवी के तारों पर जा गिरा जिसके कारण दुकान में शॉर्ट सर्किट होने से आग लगी है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static