नवजात बच्ची के पैर में फ्रैक्चर, सरकारी अस्पताल के डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप

punjabkesari.in Tuesday, Jul 03, 2018 - 06:01 PM (IST)

पानीपत(अनिल कुमार): पानीपत का सामान्य अस्पताल अक्सर अपनी खामियों और लापरवाहियों के चलते सुर्खियों में रहता है। हाल ही में एक नवप्रसूता के आरोपों के मुताबिक, डॉक्टरों की लापरवाही के चलते उनकी दुधमुही मासूम बच्ची के पैर में फ्रैक्चर हो गया। अमानवीयता ये कि डॉक्टरों ने बगैर इलाज किए अबोध मासूम को रोते बिलखते हाल में ही खानपुर रेफर कर दिया।

मिली जानकारी के मुताबिक, गत 30 जून को पानीपत के सामान्य हस्पताल में एक गर्भवती महिला का पहले तो लेट ऑपरेशन के साथ डिलीवरी कराई गई। महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया। बताया जा रहा है कि जन्म के बाद ही पैदा हुई मासूम बच्ची के पैर में फेक्चर हो गया। जिसके बाद अस्पताल के डॉक्टरों ने इलाज के लिए पीड़ित परिवार को खानपुर पीजीआई भेज दिया।

PunjabKesari

बच्ची की मां ने आरोप लगाया कि डॉक्टरों ने उन्हें इलाज के लिए खानपुर जाने के लिए एम्बुलेंस भी मुहैया नहीं करवाई गई। खानपुर और चंडीगढ़ के चक्कर काटकर फिर आज से पानीपत के सामान्य अस्पताल में हड्डी रोग विशेषज्ञ के इंतजार में बैठी है।

वहीं जब इस बारे में पानीपत के सिविल सर्जन संतलाल ने कहा कि उन्होंने बच्ची के एक्सरे की जांच की है। बच्ची के पैर की हड्डी में सामान्य से ज्यादा गैप है, जिसकी जांच स्पेशलिस्ट डॉक्टर करवाई जाएगी, जिसके बाद जो भी इलाज संभव होगा करवाया जाएगा। जबकि पीड़ित परिवार ने इस सारे मामले के लिए डॉक्टरों को दोषी बताया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static