गुरुग्राम: एसटीपी प्लांट में जबरदस्त ब्लास्ट, 3 मजदूर गंभीर रूप से घायल

punjabkesari.in Wednesday, Nov 04, 2020 - 03:49 PM (IST)

गुरुग्राम(मोहित): साइबर सिटी के गांव धनवापुर में स्थित हुड्डा के एसटीपी प्लांट में ब्लास्ट हो गया।  धमाका सुबह करीब 10 बजे के आसपास हुआ। इस दौरान काम कर रहे ठेकेदार के तीन मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें गुरुग्राम के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है,जिनमें एक की हालत नाजुक बताई जा रही है। हालांकि धमाका किस कारण से हुआ इसकी जांच की जा रही है। 

जानकारी के अनुसार एसटीपी प्लांट में रोजाना की तरह काम चल रहा था । बताया जा रहा है कि अचानक से जोरदार धमाका हो गया। धमाका इतना जबरदस्त था कि प्लांट की छत दो हिस्सों में बिखर गई। इससे वहा काम कर रहे ठेकेदार के तीन कर्मचारी गम्भीर रूप से घायल हो गए। प्लांट में धमाका होने की सूचना मिलते ही जिला प्रशाशन एवम हुड्डा के तमाम अधिकारी मौके पर पहुच गए और जांच मे जुट गए। वही इस हादसे में घायल हुए तीनो कर्मचारियों को गुरुग्राम के सिविल हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है, जहा एक कि हालत नाजुक बताई जा रही है। वहीं जिएमडीए के एसडीओ सुरेंद्र कौशिक की माने तो धमाके की वजह अभी तक साफ नहीं हो पाई है।

बता दें धनवापुर में हुड्डा के एसटीपी प्लांट में पूरे शहर के सीवरेज का पानी ट्रीटमेंट के लिए जमा किया जाता है, जिसके बाद इसे कंस्ट्रक्शन साइट्स पर और पेड़ पौधों में पानी देने जैसे कामों के लिए तैयार किया जाता है। वही सुरेंद्र कौशिक ने मीडिया से रूबरू होते हुए बताया कि यहां पर और भी इस तरह के टनल है ,जहां इस तरह सीवरेज का पानी इकट्ठा किया जाता है लेकिन जिस टनल में यह धमाका हुआ उसे 15 दिन पहले ही खाली करा दिया गया था तो यह एक वजह हो सकती है की टनल में गैस बन गई हो ,जिसकी वजह से धमाका हुआ हो। फिलहाल घायलों को गुरुग्राम के सरकारी सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है ,जहां उनका इलाज किया जा रहा है । वही विशेषज्ञ टीमों को भी इस धमाके के बाबत सूचना भेज दी गई है । विशेषज्ञों द्वारा जांच किए जाने जाने के बाद ही यह साफ हो पाएगा कि आखिर इस धमाके की वजह क्या रही।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static