जीयू की महिला सहायक प्रोफेसर ने डीन पर लगाया यौन उत्पीडऩ का आरोप

punjabkesari.in Tuesday, May 02, 2023 - 07:30 PM (IST)

गुडग़ांव,(ब्यूरो): सेक्टर-51 महिला थाना एरिया में गुरुग्राम विश्वविद्यालय की एक महिला सहायक प्रोफेसर ने विश्वविद्यालय के फार्मेसी विभाग के डीन पर कार्यस्थल पर यौन उत्पीडऩ का आरोप लगाया है। पीडि़ता की शिकायत पर महिला थाना पुलिस ने केस दर्ज कर कार्रवाई शुरु कर दी।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

जीयू की सहायक प्रोफेसर ने पुलिस को दी शिकायत में कहा कि जनवरी 2023 से यूनिवर्सिटी के डीन डॉ. धीरेंद्र कौशिक द्वारा उसके साथ बार-बार दुव्र्यवहार और छेड़छाड़ की गई। कौशिक 21 अप्रैल को उसकी कक्षा में आया और महिला की ओर से कोई गलती न होने पर उस पर चिल्लाने लगा। उसने फिर से महिला पर अपनी यौन इच्छाओं के आगे झुकने का दबाव डाला। आरोपी ने महिला पर दबाव बनाना शुरू कर दिया। वहीं महिला प्रोफेसर के लैक्चर के समय को बदलने के लिए उसे एक मेमो भी जारी किया। एक बार ट्रैफिक जाम में फंसने के कारण महिला 15 मिनट लेट हो गई। इसके बाद डॉ. कौशिक ने बार-बार उसका शारीरिक शोषण करने की कोशिश की।

 

शिकायतकर्ता ने कहा कि आरोपी अपने नापाक इरादों से बाज नहीं आया। 28 अप्रैल को उसने बिना किसी कारण उसे पहली मंजिल पर क्लर्क के कमरे में बुलाया और चिल्लाने लगा। उसी समय दो क्लर्क कमरे से बाहर चले गए। उसके बाद महिला व डॉ. कौशिक क्लर्क के कमरे में अकेले थे। उसने स्थिति का फायदा उठाया और महिला के साथ छेड़छाड़ करने लगा। महिला डर गई और रोने लगी। लेकिन उसने कमरे का दरवाजा बंद कर दिया और उसे बाहर जाने की अनुमति भी नहीं दी। आरोपी ने धमकी भी दी कि वह दो और मेमो जारी करने के बाद उसे टर्मिनेट करवा देगा। कमरे के बाहर कुछ अन्य प्रोफेसरों और स्टाफ सहित भीड़ जमा होने के बाद महिला किसी तरह अपने केबिन में चली गई। नियमित उत्पीडऩ के बाद महिला ने पुलिस मेें अपनी शिकायत दी।

 

शिकायत के बाद महिला पुलिस स्टेशन, सेक्टर 51 में डॉ. धीरेंद्र कौशिक के खिलाफ आईपीसी की धारा 354-ए (यौन उत्पीडऩ), 506 (आपराधिक धमकी) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई। मामले में पुलिस प्रवक्ता सुभाष बोकन ने कहा कि शिकायत के बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है और आगे की जांच की जा रही है। वही, आरोपी डीन डॉ धीरेंद्र कौशिक से संपर्क करने पर उन्होंने आरोपों को निराधार बताते हुए कहा कि शिकायतकर्ता को किसी ने उकसाया था। उसकी गैरजिम्मेदारी के कारण उसे दो शो कॉज मेमो जारी किए, जिसके चलते उसने शिकायत की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pawan Kumar Sethi

Recommended News

Related News

static