हरियाणा बजट 2019: सत्र के तीसरे दिन राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा, खूब हुआ हंगामा (VIDEO)

punjabkesari.in Friday, Feb 22, 2019 - 08:53 PM (IST)

चंडीगढ़(ब्यूरो): हरियाणा विधानसभा में भाजपा सरकार के अंतिम बजट सत्र का आज तीसरा दिन बीता। सत्र के तीसरे दिन महामहिम राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा हुई। इस दौरान पक्ष-विपक्ष में खूब हंगामा हुआ। कांग्रेस और सरकार के बीच एम्स और नौकरियों को लेकर खूब रार हुई। झज्जर जिले से आने वाले विधायक एवं कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ और कांग्रेसी विधायक गीता भुक्कल में तीखी बहस हुई।

इस दौरान करीब डेढ़ घंटे से ज्यादा समय हंगामे में गुजर गया। भाजपा के विधायक पवन सैनी अभिभाषण पर बोल रहे थे। जब उन्होंने रेवाड़ी के मनेठी में पहले एम्स का जिक्र किया तो कांग्रेसी विधायकों ने कहा कि राज्यपाल से झूठ बुलवाया गया है, पहला एम्स बाढ़सा में बन रहा है। इस पर स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज और कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ के साथ दूसरे विधायकों ने मोर्चा संभालते हुए कहा कि बाढ़सा में दिल्ली एम्स पर लोड बढऩे की वजह से बाढ़सा में एम्स का 710 बिस्तर का कैंसर इंस्टीट्यूट बनाया जा रहा है।

इस बीच कांग्रेसी विधायक गीता भुक्कल ने बादली विधायक एवं कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ को कमजोर बताते हुए कहा कि झज्जर में विकास नहीं हो रहा। उन्होंने कहा बाढ़सा एम्स मनेठी में शिफ्ट किया तो वे धरना देंगी। उनकी इस बात पर धनखड़ ने कहा कि वहां खूब विकास हुआ है। आप लोगों ने तो झज्जर, रोहतक में आग लगवाई है। ये लोग आग लगवाने वाले लोग हैं। आप दिमाग खराब कर रही हैं। इस पर दोनों पक्षों में जमकर हंगामा हुआ। रघुबीर कादियान ने कहा कि बिना सबूत कैसे आरोप लगा रहे हैं।

पूर्व सीएम हुड्डा ने कहा कि मनेठी में एम्स बन रहा है, अच्छा है, लेकिन पहला एम्स बाढ़सा में स्वीकृत है। मेरे पास इसका रिकॉर्ड है। सरकार यह बताएं कि झज्जर में जो बन रहा है, वह मनेठी शिफ्ट किया जा रहा है या वहां नया खुल रहा है। बाढ़सा में कैंसर इंस्टीट्यूट की घोषणा भी कांग्रेस राज में हो चुकी है। इसके लिए 2 हजार करोड़ रुपए का बजट है। इस इंस्टीट्यूट और एम्स की जमीन तक अलग-अलग है। जब कादयान ने बोलना शुरू किया तो स्वास्थ्य मंत्री विज ने कहा कि आप डंगरों के मंत्री रहे हैं, कुछ समझ नहीं आएगा।

सदन में मुद्दे भर्तियों को लेकर हंगामा हुआ। भाजपा विधायक महिपाल ढांडा ने कहा कि पहले नौकरियों में दलाली होती थी। मंडी लगती थी। मैं सबूत में आदमी खड़े कर सकता हूं। पवन सैनी ने कहा कि पहले पर्ची चलती थी। अब 56 हजार भर्तियां योग्यता के आधार पर मिली, जबकि कांग्रेसी विधायक आनंद सिंह दांगी ने कहा कि ये झूठ बोल रहे हैं। कुछ दिन पहले ग्रुप डी भर्ती में 8-8 लाख रुपए लिए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static