जल्दी करें! रोडवेज कर्मियों की हड़ताल ने बेरोजगारों को दिया रोजगार का मौका

punjabkesari.in Monday, Oct 22, 2018 - 11:22 AM (IST)

रोहतक (दीपक भारद्वाज): हरियाणा रोडवेज के कर्मचारी पिछले 6 दिनों से हड़ताल पर हैं। सरकार ने भी कर्मचारियों को सबक सिखाने के लिए चालक के 500 और परिचालक के 900 पदों के लिए आवेदन मांग लिए। ये हड़ताल उन युवाओं के लिए रामबाण साबित हुआ, जो चालक व परिचालक का लाइसेंस लिए रोजगार का इंतजार कर रहे थे। अभी तक चालक के लिए रोहतक डिपो में 1100  और परिचालक के लिए 1250 आवेदन आ चुके हैं। युवक इस उम्मीद से पहुंच रहे हैं कि उन्हें नौकरी मिल जाएगी।

PunjabKesari

इन नौकरियों के आवेदन के लिए सुबह से युवक लाइन में लग जाते हैं और कई तो वहीं पर अपने आवेदन पत्र को तैयार करते दिखाई दे रहे हैं। बोहर गांव से परिचालक के लिए आवेदन करने पहुंचे मोहित ने बताया कि उसके पास कंडक्टर का लाइसेंस है। उसे कहीं रोजगार नहीं मिला। अब उम्मीद की किरण जगी है। उसे पूरी उम्मीद है कि यह नौकरी मिल जाएगी। उसने अपना आवेदन जमा करवा दिया है।

PunjabKesari

रोहतक रोडवेज डिपो के मैनेजर राहुल जैन और रोजगार विभाग के कर्मचारी अरुण ने बताया कि अभी तक उनके पास 1250 परिचालक व 1120 चालक के लिए आवेदन आ चुके हैं। पूरे प्रदेश में किसी भी डिपो में आवेदन जमा करवाया जा सकता है। शाम 5 बजे तक आवेदन लिए जा रहे हैं और 25 अक्टूबर तक फॉर्म जमा करवाए जा सकते हैं। 

PunjabKesari

साथ ही, मैनेजर राहुल जैन ने कहा कि हड़ताल के चलते किसी प्रकार की दिक्कत यात्रियों को नही आने दी जा रही है। सहकारी समिति और प्राइवेट स्कूल बस सारी व्यवस्था को संभाले हुए हैं। यही नहीं, 5-6 हरियाणा रोडवेज की बसें भी चलाई जा रही हैं। लेकिन इस हड़ताल की वजह से 6 दिन में रोहतक डिपो को लगभग 50 लाख रुपए का नुकसान हुआ है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static