हरियाणा की कोराेना रिपोर्ट: 35 सौ नए मामले, 2 मरीजों की मौत, 2.41 लाख लोगों ने लगवाई वैक्सीन

punjabkesari.in Saturday, Jan 08, 2022 - 08:41 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा में कोरोना की तीसरी लहर तेजी से बढ़ रही है। बीते दिनों से कोरोना के नए मामलों में बेतहाशा वृद्धि हुई है। आज कोरोना के 3541 नए मामले सामने आए हैं। यह गिनती बीते दिन की अपेक्षा भले कम हो लेकिन इतनी बड़ी संख्या में कोरोना के मामले प्रदेश के लिए चिंता का विषय हैं। बीते दिन कोरोना के 3748 नए मामले और ओमिक्रॉन के 9 मामले सामने आए थे। राहत यह है कि आज एक भी ओमिक्रॉन के मामले की पुष्टि नहीं हुई है।

हरियाणा में कोरोना टेस्टिंग में तेजी लाई गई है। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार आज कोरोना के 48623 सैंपल लिए गए, जिनमें से 3541 कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई। राहत यह भी है कि प्रदेश में ठीक होने वाले मरीजों की गिनती बढ़ी है। आज ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 377 रही। वैक्सीनेशन को लेकर भी तेजी दिखाई गई है। रिपोर्ट के अनुसार पहली व दूसरी डोज दोनों मिलाकर आज 241144 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। इस आंकड़े में 15-18 साल के बच्चों को भी शामिल किया गया है।

इसके अलावा, हिसार व फतेहाबाद में आज एक-एक मरीजों की मौत भी रिकॉर्ड में दर्ज की गई है। कोरोना के नए मामलों के आंकड़े में गुरुग्राम जिला अब भी आगे चल रहा है। यहां आज 1450 नए मामले सामने आए हैं। वहीं इसके बाद फरीदाबाद, पंचकूला, करनाल, अंबाला, सोनीपत, रोहतक जिले ऐसे हैं, जहां सैकड़ों की संख्या में कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। प्रदेश में टेस्टिंग के आंकड़ों नजर डाली जाए तो हर दस लाख की जनसंख्या पर 589531 लोगों की टेस्टिंग की जा रही है।

देखिए जिलेनुसार रिपोर्ट-
PunjabKesari, Haryana


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static