अच्छी खबर: हरियाणा की बेटी का कमाल, फिर संभालेगी नेशनल कबड्डी चैंपियनशिप की कप्तानी (VIDEO)

punjabkesari.in Friday, Apr 01, 2022 - 03:07 PM (IST)

टोहाना (सुशील सिंगला) : टोहाना के गांव समैण की बेटी अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी रामभतेरी को दूसरी बार सर्कल स्टाइल नेशनल कबड्डी चैंपियनशिप की कप्तानी मिली है। तीन दिवसीय सीनियर नेशनल सर्कल स्टाइल कबड्डी चैंपियनशिप का आयोजन 1 अप्रैल से चंडीगढ़ में आयोजित की जाएगी। इसका फाइनल मुकाबला 3 अप्रैल को खेला जाएगा। चैंपियनशिप का आयोजन एमच्योर कबड्डी फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा प्रायोजित है तथा पंजाब कबड्डी एसोसिएशन द्वारा आयोजित की जाएगी। 

नवनियुक्त कप्तान रामभतेरी ने बताया कि उक्त चैंपियनशिप में देश के कई राज्यों से कबड्डी की टीमें अपना दमखम दिखाएगी। उन्होंने बताया कि उक्त चैंपियनशिप में हरियाणा प्रदेश की 14 खिलाड़ी भाग लेंगी जिनमें कप्तानी गांव समैण की राम भतेरी करेंगी जबकि इसी गांव की अंजू को भी खिलाड़ी के रूप में अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा। उन्होंने बताया कि टीम का चयनकर्ता कमेटी, हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष कृष्ण पंवार व जनरल सेक्टरी कुलदीप दलाल द्वारा किया गया है।

बता दें कि वर्ष 2021 में भी अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी राम भतेरी को 15वीं सीनियर नेशनल सर्कल कबड्डी चैंपियनशिप की पहली बार कप्तानी करने का मौका मिला था। जिसे उसने चयनकर्ताओं की उम्मीद पर खरा उतरते हुए गोल्ड मेडल हरियाणा की टीम की झोली में डाला था। फाइनल मुकाबले में राम भतेरी के नेतृत्व में खेले गए मुकाबले में हरियाणा की टीम ने पंजाब को 40 के मुकाबले 10 अंकों से पराजित कर विजय पताका फहराई थी। इससे पूर्व भी राम भतेरी ने पंजाब में आयोजित की गई अंतरराष्ट्रीय कबड्डी की चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता था। उसके कप्तान के रूप में चयन होने पर गांव समैण सहित पूरे टोहाना क्षेत्र के लोगों में खुशी का माहौल है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static