हरियाणा की निताशा को मिलेगा इंटरनेशनल वूमेन अचीवर्स अवार्ड

punjabkesari.in Wednesday, Jul 31, 2019 - 09:11 PM (IST)

सिरसा (ब्यूरो): लीगल राइट्स काउंसिल इंडिया और दिल्ली यूनिवर्सिटी ने हरियाणा की निताशा राकेश सिहाग को इंटरनेशनल वूमेन अचीवर्स अवॉर्ड देने की घोषणा की है। इस पुरस्कार के लिए उनका चयन आदर्श महिला श्रेणी के लिए किया गया है। केंद्रीय महिला एवं बाल विकासमंत्री स्मृति ईरानी 3 अगस्त को दिल्ली विश्वविद्यालय में आयोजित समारोह में निताशा राकेश को यह अवॉर्ड प्रदान करेंगी। 

यह जानकारी मंगलवार को निताशा राकेश सिहाग ने दी वो ऐलनाबाद के गांव खारी सुरेरां की रहने वाली हैं। उन्होंने बताया कि समारोह में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ नेता इंद्रेश कुमार भी मौजूद रहेंगे। इस मौके पर कुल 37 महिलाओं को अवॉर्ड  प्रदान किया जाएगा। इनमें 25 महिलाएं भारत और 12 महिलाएं विदेश की हैं। निताशा को अवॉर्ड प्रदान करने की सूचना ई-मेल से दी गई है।

निताशा ने समाज में फैली नशे की वृत्ति को समाप्त करने के लिए जन जागरण अभियान चलाने की पहल की। नशे को छोड़ो रिश्ते जोड़ो मुहिम लेकर निताशा गांव-गांव में गई और ग्रामीणों को साथ लेकर जागरूकता कार्यक्रम किए जो अनवरत जारी है। निताशा की इस पहल के बाद समाज में नशा विरोधी एक माहौल बना और आज अनेक संस्थाएं नशे के विरुद्ध मुहिम से जुड़ चुकी हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static