भू माफियाओं का सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा, धोबी समाज ने सीएम से लगाई गुहार

punjabkesari.in Monday, Jul 22, 2019 - 04:54 PM (IST)

गुरुग्राम (सतीश): सोहना में भू माफियाओं का पूरी तरह से बोल बाला है। अधिकारियों की मिलीभगत से भूमाफिया धोबी घाट की सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा कर रहे हैं। ऐसा ही उदाहरण सोहना में देखने को मिला है, जहां पर भू माफियाओं ने वार्ड पार्षद व नगर परिषद के अधिकारियों के साथ मिलकर धोबी समाज की जमीन पर अवैध कब्जा कर लिया है। वहीं धोबी समाज के लोगों ने इस मामले को लेकर विरोध प्रदर्शन करने में जुटे हुए हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री से भी भू माफियाओं के चंगुल से धोबी समाज की जमीन को मुक्त कराने की गुहार लगाई है।

बता दें कि सोहना गुरुद्वारा के समीप धोबी समाज की जमीन है, जिसे सरकार ने धोबी समाज को दिया हुआ है, ताकि वह अपने कपड़े धोने का काम वहां कर सकें। लेकिन इस जमीन पर सोहना के कुछ भूमाफिया की निगाहे गड़ गई हैं, जिन्होंने इस जमीन पर कब्जा करना शुरु कर दिया। जिसे लेकर धोबी समाज के लोगों ने अवैध कब्जाधारियों का विरोध करना शुरू कर दिया।

धोबी समाज के लोगों का कहना है कि उनकी जमीन पर जबरन सोहना के एक पार्षद के साथ मिलकर कब्जा किया जा रहा है। भूमाफिया झूठे कागजातों को दिखाकर उन्हें बरगला रहे हैं, जबकि कोर्ट ने भी कागजातों को डिग्री को खारिज भी कर दिया है। आरोप है कि नगर परिषद के अधिकारियों व भू माफियाओं की मिली भगत के चलते ही भू माफिया कब्जा जमाने मे जुटे हुए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static