किराएदारों के लिए खुशखबरी, अब इस आधार पर मिल जाएगा बिजली कनैक्शन

punjabkesari.in Thursday, Dec 19, 2019 - 11:18 AM (IST)

चंडीगढ़ (बंसल) : हरियाणा में अब किराएदारों को रेंट एग्रीमैंट के आधार पर बिजली कनैक्शन मिल जाएगा, जबकि अभी तक सब मीटर लगाने की व्यवस्था थी। इसका निर्णय गत शाम मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में हुई मंत्रीसमूह की अनौपचारिक बैठक में लिया गया। रेंट एग्रीमैंट रिन्यू होने पर कनैक्शन भी रिन्यू कर दिया जाएगा। बैठक में बिजली विभाग को लेकर ही चर्चा हुई।

बैठक में बिजली मंत्री रणजीत चौटाला ने यह मुद्दा उठाया। उनका कहना था कि बिजली कनैक्शन न होने से मकान मालिक व किराएदारों के बीच अक्सर झगड़े होते हैं और अलग-अलग मीटर होने से यह झगड़े खत्म हो जाएंगे। किराएदार इस कनैक्शन को अस्थाई पते के तौर पर भी प्रयोग कर सकते हैं। मुख्यमंत्री ने रणजीत सिंह के प्रस्ताव का समर्थन किया कि किराएदार का रेंट एग्रीमैंट के आधार पर अलग कनैक्शन होना चाहिए। 

सरकार ने फैसला लिया कि किराएदार के नाम अस्थाई बिजली कनैक्शन दिया जा सकेगा। यह कनैक्शन 11 महीने के लिए होगा। स्थाई बिजली कनैक्शन सरकार इसलिए नहीं देगी,ताकि भविष्य में इस कारण से किसी के मकान पर कब्जा न हो। बैठक में म्हारा गांव-जगमग गांव योजना के साथ-साथ बिजली निगमों का लाइन लॉस कम होने पर भी चर्चा की गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static