मनरेगा योजना में मजदूरों ने सरपंच पर लगाया घोटाले का आरोप, कहा- हड़प गया लाखों रुपए

punjabkesari.in Wednesday, Aug 19, 2020 - 01:18 PM (IST)

पानीपत (सचिन शर्मा) : पंचायती चुनाव कभी भी हो सकता है ऐसे में गांव की राजनीति गर्मा रही है। वर्तमान सरपंच व मेंबर्स पर भ्रष्टाचार के गम्भीर आरोप भी लग रहे हैं। पानीपत की बडोली ग्राम पंचायत के सरपंच पर ग्रामीणों  ने मनरेगा के अंतर्गत मनमाने ढंग से लिस्ट बनाने व मनरेगा के पैसे खुर्द-बुर्द करने के गंभीर आरोप लगाए हैं।

ग्रामीणों का कहना है कि जिन लोगों ने मनरेगा योजना के तहत काम किया। उनकी जगह सरपंच ने अपने चहेतों का नाम लिस्ट में चढ़ा कर मनरेगा के आए पैसों की बंदर बांट की है। असली मेहनत मजदूरी करने वाले लोगों को काम करने के बावजूद भी पैसे नहीं मिले।

ग्रामीणों का आरोप है कि काफी संख्या में महिलाओं का हक भी मारा गया है। उन्हें भी उनकी मजदूरी नहीं दी जा रही है। मनरेगा घोटाले के बारे में शिकायत देने के लिए बडोली ग्रामवासी पानीपत पहुंचे व उच्च अधिकारियों से मिले। उससे पहले उन्होंने सांकेतिक प्रदर्शन किया व सरपंच के खिलाफ नारेबाजी की। ग्रामीणों का कहना है कि सरपंच ने मनरेगा की मजदूरी के तहत आए लाखों रुपए को खुर्दबुर्द किया है तथा भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाने के बाद बडोली गांव के ग्रामीणों ने पूरे मामले की जांच की मांग की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Manisha rana

Recommended News

Related News

static