औद्योगिक क्षेत्र से रात को जेसीबी ने उखाड़ी सीवर लाइन, उद्योगपतियों में रोष

punjabkesari.in Sunday, Apr 02, 2023 - 12:38 PM (IST)

बहादुरगढ़ (प्रवीण कुमार धनखड़) : आधुनिक औद्योगिक क्षेत्र के ठीक पीछे बने औद्योगिक क्षेत्र से रातों रात सीवर लाइन उखाड़ दी गई। ये सीवर लाइन उद्योगपतियों ने अपने खर्ज से डलवाई थी। हलांकि सीवर लाइन उखाड़ने की जिम्मेदारी किसी ने नहीं ली है। वहीं कुछ दिनों पहले एसडीएम ने इस सीवर लाइन को अवैध बताते हुए उद्योगपतियों को खरी खोटी सुनाई थी। इस मामले को लेकर उद्योगपतियों का कहना है कि सरकार और नगर परिषद को वो टैक्स देते हैं। लेकिन उन्हें किसी भी प्रकार की सुविधा कोई नहीं मिली है। उद्योगपतियों ने अपने खुद के करीब 13 लाख रूपये के खर्च से सीवर लाइन डलवाई थी। अभी सरकारी सीवर लाइन में उसके कनेक्शन की मंजूरी आनी बाकी थी। लेकिन उससे पहले ही रात में जेसीबी लगाकर सीवर लाइन उखाड़ दी गई। फैक्ट्रियों के सीसीटीवी कैमरे में सीवर लाइन उखाड़ती जेसीबी कैद हुई है।

उद्योगपतियों ने खुद डलवाई थी सीवर लाइन

दरअसल बहादुरगढ़ का आधुनिक औद्योगिक क्षेत्र अब एचएसआईआईडीसी के अधीन है। एचएसआईआईडीसी एमआईई में नई सीवर लाइन डलवा रही है। लेकिन एमआईई के ठीक साथ लगते अवैध क्षेत्र के उद्योगपतियों को उस सीवर लाइन से जोड़ा नहीं गया। जिसके बाद उन्होंने अपने पैसे से सीवर लाइन खुद डलवा ली। जिसके बाद उन्होंने एचएसआईआईडीसी को ये सरकारी सीवर लाइन में कनेक्शन जोड़ने के लिए आवेदन भी कर दिया था।

आवेदन आएगा तो की जाएगी कार्रवाईः एसडीएम

हलांकि जिसे अवैध औद्योगिक क्षेत्र बताया जा रहा है, वहां की गलियों का पक्का निर्माण नगर परिषद ने ही करवाया था। अब तो सालों से बसे अवैध क्षेत्रों में सरकार भी सुविधाएं देने का दावा कर रही है। वहीं प्रशासन पर सवालिया निशान उठता है कि रातों रात सीवर लाइन उखाड़ने वालों पर कार्रवाई क्यों नहीं की जा रही है। मामले में एसडीएम अनिल यादव ने कैमरे परे तो कुछ नहीं कहा लेकिन उन्होंने इतना जरूर कहा कि शिकायत आएगी तो कार्रवाई की जाएगी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)     


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mohammad Kumail

Recommended News

Related News

static