जानिए काला जठेड़ी की दुल्हन 'Lady Don' की कहानी, जिसकी मांग में गैंगस्टर भरेगा सिंदूर

punjabkesari.in Wednesday, Mar 06, 2024 - 02:54 PM (IST)

हरियाणा डेस्क : हरियाणा का गैंगस्टर संदीप उर्फ काला जठेड़ी और राजस्थान की लेडी डॉन के नाम से मशहूर अनुराधा चौधरी इस महीने शादी करने जा रहे हैं। दोनों की शादी 12 मार्च को है। इसके लिए काला जठेड़ी को दिल्ली की कोर्ट से कस्टडी पैरोल भी मिल गई है। अब इस दुल्हन लेडी डॉन अनुराधा के बारे में सब जानना चाह रहे हैं। 

PunjabKesari


राजस्थान की रहने वाली है लेडी डॉन अनुराधा चौधरी

बता दें कि राजस्थान के सीकर की रहने वाली लेडी डॉन अनुराधा चौधरी राजस्थान के कुख्यात गैंगस्टर आनंदपाल की गर्लफ्रेंड थी। अनुराधा को आनंदपाल ने ही शार्प शूटर बनाया था। 24 जून 2017 को आनंदपाल का पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया था। उसकी गैंग के ज्यादातर बदमाश पुलिस ने सलाखों के पीछे डाल दिए। आनंदपाल की गर्लफ्रेंड भी काफी समय तक जेल में ही रही। उसे आनंदपाल के दुश्मनों से खतरा नजर आने लगा। उसे एक ऐसे व्यक्ति की जरूरत थी जो उसे सेफ रख सके। इसके लिए वह साल 2020 में गैंगस्टर काला जठेड़ी के संपर्क में आ गई। उस वक्त काला जठेड़ी ही लॉरेंस सिंडिकेट की कमान संभाले हुए था। उसने काफी बड़ी वारदातें की, जिसके चलते उस समय पुलिस ने 7 लाख रुपए का इनाम रखा हुआ था। 

PunjabKesari

2021 में UP के सहारनपुर से किया था दोनों को गिरफ्तार


पुलिस से बचने के लिए गैंगस्टर काला जठेड़ी और लेडी डॉन अनुराधा चौधरी फर्जी आईडी बनाकर पति-पत्नी की तरह रहने लगे थे। दोनों ने पुलिस से बचने के लिए अपनी नेपाल भागने की झूठी कहानी भी फैलाई थी। वे थोड़े-थोड़े समय में लगातार अपने ठिकाने बदल रहे थे। दिल्ली पुलिस भी इन्हें लगातार ट्रेस कर रही थी। इसके बाद जुलाई 2021 में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने उन्हें यूपी के सहारनपुर से अरेस्ट कर लिया था। जठेड़ी पर दिल्ली पुलिस ने मकोका लगा दिया। जिसके चलते वह अभी तक जेल में बंद है और अनुराधा चौधरी कोर्ट से जमानत मिलने के बाद बाहर है। 

PunjabKesari

पढ़ाई में अव्वल रहने वाली अनुराधा कैसे बनी गैंगस्टर  

सीकर की रहने वाली, कम्प्यूटर एप्लीकेशन में ग्रेजुएट राज्यस्थान के सीकर की रहने वाली अनुराधा के घर का नाम मिंटू है। बचपन में ही मां के गुजरने के बाद मिंटू (अनुराधा) के सिर पर सिर्फ पिता का ही साया बचा था। आर्थिक हालत कमजोर होने के चलते पिता कमाने के लिए बाहर चले गए। अनुराधा पढ़ाई में तेज थी। उसने बीसीए जैसी प्रोफेशनल डिग्री ली थी। नॉर्मल जॉब उसका एंबिशन नहीं था। शादी के बाद अनुराधा और उसके पति फैलिक्स दीपक मिन्ज ने सीकर में शेयर ट्रेडिंग का काम शुरू किया था। दोनों ने मिलकर लोगों के लाखों रुपए ट्रेडिंग में लगवा दिए। अचानक उसका धंधा चौपट हुआ और करोड़ों के कर्ज में डूब गई। कर्ज खत्म करने के लिए उसने जुर्म का रास्ता चुना। उसने अपने पति को भी छोड़ दिया। बिजनेस में हुए नुकसान के बाद कर्जदारों को पैसा वापस लौटाने का दबाव बना तो वो हिस्ट्रीशीटर बलबीर बानूड़ा के जरिए कुख्यात अपराधी आनंदपाल सिंह के संपर्क में आ गई। आनंदपाल के ठेठ पहनावे को अनुराधा ने ही बदला था। यहां तक की उसे अंग्रेजी बोलना भी सिखाया। इसी के बदले आनंदपाल ने अनुराधा को AK-47 चलाना सिखाया।


इस मामले में चर्चा में आई थी अनुराधा चौधरी


2006 को बहुचर्चित जीवणराम गोदारा हत्याकांड के मुख्य गवाह प्रमोद चौधरी के भाई इंद्रचंद के अपहरण मामले में अनुराधा चौधरी का नाम आया था। उसके बाद पुलिस ने उसकी सरगर्मी से तलाश शुरू कर दी। साल 2016 में उसको जयपुर से गिरफ्तार कर लिया गया। उसे पकड़े जाने की कहानी भी कम दिलचस्प नहीं है। दरअसल एक बार सीकर के व्यापारी ने अनुराधा को रंगदारी देने से इनकार कर दिया तो उसने उसको किडनैप कर लिया। उसे लेकर अपने ठिकाने पर आ रही थी। उसी वक्त मुखबीरों ने पुलिस को सूचना दे दी। इसके बाद वो जयपुर में पकड़ी गई। अनुराधा चौधरी जब इस केस में दो साल की सजा काट रही थी तो उसी दौरान साल 2017 में आनंदपाल सिंह को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया था।

PunjabKesari

जानें कौन है गैंगस्टर जठेड़ी

काला जठेड़ी को गैंस्टर लॉरेंस बिश्नोई का खास माना जाता है। वह हरियाणा में सोनीपत जिले के जठेड़ी गांव का रहने वाला है। लंबे समय से अपराध जगत से जुड़े संदीप उर्फ काला जठेड़ी पर पुलिस ने गिरफ्तारी से पहले 7 लाख रुपए का इनाम रखा हुआ था। उस पर दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान में 30 से ज्यादा मामले दर्ज है। 

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static