संक्रमण बढ़ा तो लग सकता है लॉकडाउन: ओपी यादव

punjabkesari.in Sunday, Apr 11, 2021 - 02:26 PM (IST)

रेवाड़ी(मेहेन्द्र): लोगों का पर्यावरण व पेड़ों के प्रति प्यार बढ़ाने के लिए अब हरियाणा सरकार उम्रदराज़ पेडों के रखरखाव के लिए पेंशन योजना शुरू करने जा रही है। उक्त विचार हरियाणा के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री ओमप्रकाश यादव ने की पर्यावण को बचाने व लोगों का पेड़ों के प्रति प्यार को बढ़ाने के लिए हरियाणा सरकार जल्द ही पैशन योजना शुरू करने जा रहीं है। यह पैंशन पेड़ों की लंबी उम्र बढ़ाने के लिए उनके मालिकों को दी जाएगी।

किसान आंदोलन के चलते कल किसानों द्वारा KMP जाम करने को लेकर राज्यमंत्री ओमप्रकाश यादव ने कहा कि कुछ राजनीतिक पार्टियां अपने स्वार्थ के लिए किसानों को बरगलाने का काम कर रहीं है। उन्होंने कहा कि किसानों के साथ सरकार की बातचीत चल रही है जल्द ही इसका समाधान निकाल लिया जाएगा। उन्होंने हरियाणा में तेज़ी से बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर कहा कि लोगों की लापरवाही के चलते संक्रमण फैल रहा है। इसलिए कोरोना संक्रमण से बचाव वाले सभी नियमों को अपनाते हुए अपनी और अपनों की सुरक्षा करें ताकि फिर से होने वाली परेशानियों से बचा जाए। उन्होंने कहा कि अगर कोरोना संक्रमण फैलता है तो नाइट कर्फ़्यू ही नही बल्कि दिन का कर्फ्यू यानी लॉकडाउन लगा दिया जाएगा। लोगों को चाहिए कि कोविड-19 प्रोटोकॉल के सभी नियमों का पालन करें। 


राज्यमंत्री ने कहा कि लाडली पेंशन को लेकर अफवाहे फैलाई जा रही है कि लाडली योजना के तहत दी जाने वाली पेंशन बंद कर दी गई है, लेकिन ऐसा नही है। उन्होंने बताया कि लाडली पेंशन एक बेटी पर 45 साल के बाद से 60 वर्ष तक दी जाती है। यह पेंशन 60 वर्ष के बाद बुढापा पेंशन में कंवर्ट कर दी जाती है। इस तरह लाभार्थियों को यह पेंशन निरंतर मिलती रहेगी। सरकार द्वारा जो भी पैशन उपभोक्ताओं को दी जा रहीं है उनसभी में बढ़ौतरी कर 22, 50 से बढ़ाकर 2500 कर दी गई है। उन्होंने बताया कि किडनी और लिवर के मरीज़ों को भी पेंशन देने की योजना तैयार की जा रही है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static