CM मनोहर भूले अपना वादा, योगी सरकार ने सुनी श्रद्धालुअों की गुहार

punjabkesari.in Sunday, May 27, 2018 - 01:24 PM (IST)

होडल(हरिअोम भारद्वाज): उत्तर प्रदेश से सटे गांव हसनपुर में यूपी से खैर विधानसभा विधायक अनूप प्रधान अौर अलीगढ़ सांसद गौतम ने यमुना पर बने पैंटून पुल का उद्घाटन किया। इस पुल से 84 कोस परिक्रमा करते हुए लाखों की संख्या में श्रद्धालु गुजरते हैं। हालांकि इस पुल का निर्माण करवाने का वादा खुद सीएम मनोहर लाल ने किया था लेकिन तीन साल बीत जाने के बाद भी जब सरकार ने उन लोगों कू मांग नहीं सुनी तो योगी सरकार ने श्रद्धालुअों की गुहार को सुनते हुए यमुना पर पुल निर्माण करवाया। 
PunjabKesari
खट्टर सरकार ने पूरा नहीं किया वादा
होडल व हसनपुर ब्रज क्षेत्र में आते हैं और अधिक मास के महीने में परिक्रमा के लिए लाखों की संख्या में श्रद्धालु यमुना से होते हुए निकलते हैं। जिसके लिए यहां के लोगों ने हरियाणा सरकार से यमुना पर पुल बनवाने के लिए मांग की थी और मुख्यमंत्री खट्टर करीब तीन साल पहले हसनपुर रैली में आकर मांग मंजूर करके गए थे। तीन साल बीत जाने के बाद भी यहां पुल निर्माण शुरू नहीं किया गया जिसके लिए यहां के लोगों व पवन शर्मा ने अनशन भी किया था लेकिन झूठा आश्वासन देकर अनशन खत्म करा दिया। 

यूपी सरकार ने सुनी श्रद्धालुओं मांग
अब हरियाणा सरकार ने तो यहां के लोगों की सुध नहीं ली लेकिन यूपी सरकार ने श्रद्धालुओं की परेशानी को देखते हुए करीब 40 लाख की लागत से पैंटून पुल का निर्माण कराया है। जिसका विधिवत उद्घाटन किया गया और जल्द पक्के पुल निर्माण कराने का लोगों को आश्वासन दिया है।
PunjabKesari
यूपी विधायक को सौंपा ज्ञापन
वहीं, हरियाणा पुलिस द्वारा गांव सतुआ गढ़ी के लोगों ने अपने ऊपर 307 का मुकदमा लगाने का आरोप लगाते हुए यूपी विधायक को ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि यहां पैंटून पुल के होते हुए हरियाणा के प्रशासन ने यमुना पर नाव का ठेका छोड़ा हुआ है और परिक्रमा यात्रियों को जबरदस्ती नाव में बिठा कर 50 रुपए लेकर लूट रहे थे। जिसका विरोध हरियाणा व यूपी के लोगों ने किया था और ठेकेदार के न माने जाने पर यूपी की तरफ से लोगों ने फायरिंग की थी। हसनपुर पुलिस ने यहां के लोगों पर 307 का मुकदमा लगा दिया है। जिस पर खैर से विधायक ने निष्पक्ष जांच कराने का आश्वासन दिया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nisha Bhardwaj

Recommended News

Related News

static