6 महिला सहित 28 आरोपियों ने की 10472 लोगों से 38.25 करोड़ की ठगी

punjabkesari.in Monday, Jul 08, 2024 - 08:04 PM (IST)

गुड़गांव,(ब्यूरो): देश भर से 38.25 करोड़ रुपए की साइबर ठगी करने के मामले में साइबर क्राइम पुलिस ने छह महिलाओं सहित 28 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। एसीपी साइबर क्राइम प्रियांशु दिवान की अगुवाई में गुरुग्राम के साइबर क्राइम पुलिस थानों की टीमों द्वारा यह कार्रवाई की गई। आरोपी शेयर मार्केट में प्रॉफिट दिलाने के नाम पर टास्क बेस्ड ठगी, ऑनलाइन टिकट बुकिंग के नाम पर, सोशल मीडिया के माध्यम से व जानकार बनकर पैसे ट्रांसफर करवाकर इत्यादि प्रकार से धोखाधड़ी करके ठगी की वारदातों को अंजाम देते थे।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।


साइबर क्राइम ईस्ट थाना में तैनात जांच अधिकारी पी/एसआई कमल की टीम ने आरोपी चंदपासा, वरदान अरोड़ा, आशीष, विनोद कुमार उर्फ विक्की, नव्या अरोड़ा (महिला), रोहित सोनी, राहुल गुप्ता व निखिल जैन साइबर ठगों को गुरुग्राम में गिरफ्तार किया। इसी थाना में तैनात जांच अधिकारी मुख्य सिपाही वीरेंद्र की टीम ने नई बस्ती के तरुण छनाना को व जांच अधिकारी पी/एसआई नवीन की टीम ने अंकित मिश्रा व अभिषेक सिंह को गिरफ्तार किया। साइबर क्राइम वेस्ट थाना में तैनात जांच अधिकारी पी/एसआई विकास की टीम ने प्रमोद कुमार व ललमानी वर्मा को व जांच अधिकारी एएसआई हरीश की टीम ने विशाल, उज्जवल कुमार, बलराम, वैभव शुक्ला, मोहम्मद वसीम, प्रियांशु, राहुल कुमार, अभय दिल्ली, मोनिका, शिखा ठाकुर, शशि, रचना श्रीवास्तव व बबली भोज को वेस्ट एरिया से गिरफ्तार किया।


इसके अलावा साइबर क्राइम साउथ थाना में तैनात मुख्य सिपाही दीपक की टीम ने वेस्ट बंगाल के कूच बिहार निवासी आरोपी मैताहुल हक को गिरफ्तार किया।
पुलिस ने आरोपियों के कब्जा से बरामद किए 3 लैपटॉप, 15 मोबाइल फोन व 95 सिमकार्ड का इंडियन साइबर क्राईम कोर्डिनेशन सेंटर से जांच/डाटा के अवलोकन कराने पर ज्ञात हुआ कि आरोपियों के विरूद्ध देशभर में लगभग 38 करोड़ 25 लाख रुपए की ठगी करने के संबंध में कुल 10472 शिकायतें और 540 केस दर्ज है। जिनमें से 26 केस हरियाणा में दर्ज हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pawan Kumar Sethi

Related News

static