भारत की उम्मीदों को बड़ा झटका, नीरज चोपड़ा इस वजह से कॉमनवेल्थ गेम्स में नहीं लेंगे हिस्सा

punjabkesari.in Tuesday, Jul 26, 2022 - 03:33 PM (IST)

पानीपत(सचिन) : कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है। नीरज चोपड़ा अब कॉमनवेल्थ गेम में हिस्सा नहीं लेंगे। क्योंकि गोल्डन बॉय जैवलिन थ्रोअर में चोटिल हुए थे और इसकी वजह से वह टूर्नामेंट से बाहर हुए है। घायल होने की वजह से डॉक्टरों ने नीरज को एक महीने का रेस्ट करने को कहा है। यह नीरज चोपड़ा के चाचा भीम चोपड़ाने बताया है। 

PunjabKesari

 बता दें कि ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा ने वर्ल्ड एथलिटिक्स चैंपियनशिप के जैवलिन थ्रो (भाला फेंकने) में सिल्वर मेडल अपने नाम किया है।  भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के महासचिव राजीव मेहता ने कहा, एमआरआई में कमर में चोट के बाद चोपड़ा को डॉक्टरों द्वारा एक महीने के आराम की सलाह दी गई थी। नीरज चोपड़ा राष्ट्रमंडल खेलों में खिताब के प्रबल दावेदार थे क्योंकि उन्होंने गोल्ड कोस्ट में 2018 खेलों में स्वर्ण पदक जीता था। 

गौर रहे कि टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड जीतने वाले नीरज चोपड़ा ने हाल ही में विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप की भालाफेंक स्पर्धा में सिल्वर मेडल जीतकर इतिहास रचा था। फाउल से शुरूआत करने वाले चोपड़ा ने शानदार वापसी करते हुए दूसरे प्रयास में 82.39, तीसरे में 86.37 और चौथे प्रयास में 88.13 मीटर का थ्रो फेंका जो सत्र का उनका चौथा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। उनका पांचवां और छठा प्रयास फाउल रहा। ग्रेनाडा के एंडरसन पीटर्स ने 90.54 मीटर के साथ गोल्ड मेडल जीता जबकि चेक गणराज्य के याकूब वालडेश को कांस्य पदक मिला जिन्होंने 88.09 मीटर का थ्रो फेंका। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static