पार्टी प्रदेशाध्यक्ष तंवर ने राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा

punjabkesari.in Sunday, May 20, 2018 - 08:44 AM (IST)

चंडीगढ़(बंसल): हरियाणा के पालिका कर्मियों की हड़ताल के समर्थन में कांग्रेस ने राज्यपाल प्रो. कप्तान सिंह सोलंकी को ज्ञापन सौंपकर उनकी मांगों को मानने का आग्रह किया है। पार्टी प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने यह ज्ञापन सौंपा। 

प्रतिनिधिमंडल में पूर्व राज्यसभा सांसद ईश्वर सिंह, कोषाध्यक्ष तरुण भंडारी, पूर्व गृह मंत्री सुभाष बत्तरा सहित कई नेता मौजूद थे। इतना ही नहीं, तंवर ने ऐलान किया कि अगर कर्मचारियों की मांगों को स्वीकार नहीं किया गया तो 21 मई से वह गुरुग्राम में अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू करेंगे। ज्ञापन में सफाई कर्मचारियों के मासिक वेतन में ‘समान काम-समान वेतन’  के आधार पर तुरंत बढ़ौतरी करने तथा सभी कच्चे कर्मचारियों को नियमित किए जाने की मांग की है। 

इसके अलावा महिला सफाई कर्मचारियों का ड्यूटी टाइम सुबह 9 से शाम को 5 बजे तक करने तथा अन्य विभागों की तरह महिलाओं को सी.सी.एल. (चाइल्ड केयर लीव) की सुविधा देने, ठेका प्रथा को पूरी तरह से बंद करके कर्मचारियों की नियमित भर्ती करने, हर महीने की 7 तारीख तक कर्मचारियों का वेतन देने तथा सफाई के काम को तकनीकी घोषित करने, सफाई कर्मचारियों के लिए साप्ताहिक अवकाश की मांगें रखी गई है।

इसके अलावा ज्ञापन में सीवरेज में काम करने वाले सफाई मजदूरों के साथ होने वाली घटनाओं पर रोक लगाने के लिए सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध करने, सफाई के दौरान मरने वाले कर्मचारियों के परिजनों को 20 लाख रुपए की आर्थिक मदद देने और एक्सग्रेशिया के तहत परिवार के सदस्य को नौकरी देने के की मांग शामिल है।

 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static