1 साल से फरार चल रहे बलात्कार के आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

2021-06-10T09:13:04.517

फरीदाबाद (ब्यूरो) : महिला थाना सेंट्रल की टीम ने वर्ष 2020 से फरार चल रहे बलात्कार के आरोपी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम संजय है जो बिहार के मधुबनी का रहने वाला है और वर्ष 2020 तक फरीदाबाद के सेक्टर 31 एरिया में रह रहा था। आरोपी की कपड़े की मशीन बनाने की फैक्ट्री है जिसमें पीड़िता कुछ समय पहले काम करते थी और वहीं पर महिला की जानकारी आरोपी के साथ हुई थी। पुलिस को दी अपनी शिकायत में पीड़िता ने बताया कि वह कपड़े बनाने की फैक्ट्री में काम करती है। पीड़िता वर्ष 2018 से आरोपी को जानती है।

आरोपी ने महिला से संबंध बनाने के लिए उससे मिलना जुलना शुरू कर दिया और उसे अपने विश्वास में लेकर अपने साथ कमरे पर ले गया जहां पर उसने पीड़िता के साथ बलात्कार किया और उसकी अश्लील तस्वीरें खींच ली। इसके पश्चात आरोपी महिला को ब्लैकमेल करने लगा और महिला से कहा कि यदि वह उसके पास नहीं आई तो यह तस्वीरें वह पीड़िता के पति को भेज देगा। महिला आरोपी के सामने गिड़गिड़ाई कि वह यह तस्वीरें उसके पति को न भेजे। इसके पश्चात महिला ने आरोपी की फैक्ट्री से काम छोड़कर फरीदाबाद में कपड़े की कंपनी में काम करना शुरू कर दिया। आरोपी ने महिला से संपर्क करके उसे ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया और संबंध बनाने के लिए दबाव बनाने लगा। जब महिला ने उसकी बात नहीं मानी तो आरोपी ने महिला की अश्लील तस्वीरें उसके पति के फोन पर भेज दी जिसके पश्चात महिला ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवा दिया। 

पीड़िता की शिकायत के आधार पर महिला थाना सेंट्रल में आरोपी के खिलाफ बलात्कार व आईटी एक्ट की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस आयुक्त ओपी सिंह ने मामले में तुरंत संज्ञान लेते हुए आरोपी की गिरफ्तारी के निर्देश दिए जिसके तहत महिला थाना सेंट्रल प्रभारी इंस्पेक्टर गीता की अगुवाई में टीम ने आरोपी पर दबिश देनी शुरू कर दी। वारदात को अंजाम देकर आरोपी फरार हो गया और जगह बदल-बदलकर रहने लगा। पुलिस टीम ने आरोपी के दोस्तों रिश्तेदारों के पास उसको तलाश करना शुरू कर दिया और अंतत: आरोपी को पुलिस की कड़ी मशक्कत, तकनीकी व गुप्त सूत्रों की सहायता से फरीदाबाद के धीरज नगर से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी को गिरफ्तार करके अदालत में पेश किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

static