पुलिस ने महिला को निवस्त्र कर पीटा, दो महिला पुलिस कर्मी सस्पेंड (VIDEO)

punjabkesari.in Friday, Sep 06, 2019 - 02:27 PM (IST)

गुरुग्राम(मोहित कुमार) : साईबर सिटी गुरुग्राम में डीएलएफ फेस वन थाने में नॉर्थ ईस्ट की रहने वाली एक मेड को चोरी के शक में पुलिस कर्मियों ने निवस्त्र कर पीटा। हालांकि पीड़िता के खिलाफ कोई सुबूत न मिलने पर पुलिस कर्मियों ने उसे छोड़ दिया। महिला का उपचार के लिए गुरग्राम के सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। इस मामले की शिकायत मिलते ही पुलिस कमिश्नर ने दो महिला पुलिस कमियों को सस्पेंड कर दिया है। जबकि एसएचओ समेत चार पुलिस वालों को लाइन हाजिर किया गया।

दरअसल चोरी के मामले में नॉर्थ ईस्ट की रहने वाली एक महिला मेड को पुलिस ने हिरासत में लिया। इसके बाद उसे कथित तौर पर पुलिस थाने में थर्ड डिग्री टॉर्चर दिया गया। साईबर सिटी गुरुग्राम में डीएलएफ फेस वन थाने में नॉर्थ ईस्ट की रहने वाली एक मेड को चोरी के शक में हिरासत में लिया गया और फिर थाने में उसको निवस्त्र कर बुरी तरह पीटा गया, लेकिन जब चोरी का कोई सुबूत नहीं मिला तो महिला को पुलिस ने छोड़ दिया। शिकायत के बाद पुलिस कमिशनर ने विभागीय जांच के आदेश देते हुए थाने के एसएचओ सवित और एक कॉन्सटेबल अनिल को लाइन हाजिर कर दिया गया। जबकि दो महिला पुलिसकर्मी मधुबाला और कविता को सस्पेंड कर दिया गया है।  

डीएलएफ फेस वन के एच ब्लॉक में एक मकान में नॉर्थ ईस्ट की रहने वाली 30 वर्षीय महिला मेड के तौर पर काम करती है। इसी मकान में तीन तारीख को कैश और गहनों की चोरी हुई थी। मालिक के शक करने पर पुलिस ने घर में काम करने वाले तीन नौकरो को हिरासत में लिया और पूछताछ की गई। पीड़िता के खिलाफ चोरी का कोई सुबूत नहीं मिला तो, पुलिस ने उसे छोड़ दिया। पीड़िता ने आरोप लगाया कि उसे थाने में थर्ड डिग्री टॉर्चर दिया गया और उसको निवस्त्र करके पीटा गया।

ऊषा कुंडू एसीपी गुरुग्राम पुलिस ने बताया कि चारों पुलिस कर्मियों के खिलाफ विभागीय जांच के भी आदेश दे दिए गए हैं। पीड़िता ने इसके बाद इस मामलों को लेकर नॉर्थ ईस्ट के लोगों के लिए दिल्ली में बनाई गई हेल्पलाइन पर संपर्क किया। इसके बाद हेल्पलाइन के लोगों ने गुरुग्राम में आकर पुलिस कमिशनर को मामले की शिकायत की। पुलिस कमिशनर ने नॉर्थ ईस्ट की पीड़िता से शिकायत लेने के बाद डीएलएफ फेस वन थाने के पुलिस कर्मियों पर एक्शन लिया। इसमें दो पुलिस कर्मियों को सस्पेंड किया गया है, जबकि दो को लाइन हाजिर कर दिया गया है। वहीं थाने में बुरी तरह पीटने पर महिला को इलाज के लिए गुरुग्राम के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। परिजनो का आरोप है कि ये सब बड़े पुलिस वालों के इशारे पर हुआ है। उन्होंने कहा कि बड़े अधिकारियों पर भी कार्यवाई होनी चाहिए। ऊषा कुंडू, एसीपी, गुरुग्राम पुलिस


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static