मूल रूट की बजाय दूसरे रूट से जा रही प्राइवेट बसें, रोडवेज को घाटा

punjabkesari.in Sunday, Dec 15, 2019 - 02:12 PM (IST)

जींद(राठी): नरवाना से टोहाना वाया धरौदी रूट पर करीब 10 दिनों से प्राइवेट बसें दौड़ रही हैं। इन बसों का नरवाना से टोहाना वाया इस्माईलपुर निर्धारित रूट हैं, लेकिन प्राइवेट बस संचालक फिर भी धरौदी होते हुए बसों को टोहाना ले जा रहे हैं। ऐसे में सवारियों को परेशानी तो हो ही रही है बल्कि रोडवेज को भी काफी घाटा हो रहा है। इसको लेकर नरवाना डिपो प्रबंधन ने महाप्रबंधक को शिकायत भेज दी है।

जिस पर महाप्रबंधक ने भी तुरंत कार्रवाई करते निदेशालय को पत्र लिख दिया है और नरवाना डिपो प्रबंधन को भी निर्देश दे दिए हैं। यदि फिर भी ये प्राइवेट बसें मूल रूट की बजाय ऐसे ही चलती रहीं तो इनके खिलाफ निदेशालय कार्रवाई करेगा। वहीं इन दोनों बसों की नरवाना बस स्टैंड पर पार्किं ग फीस भी काटी जा रही है, जबकि इन दोनों बसों की पार्किंग फीस काटने के लिए ट्रैफिक ब्रांच मैनेजर से अनुमति भी नहीं ली गई है। ऐसे बिना अनुमति के ही पार्किंग फीस काटना अवैध है जो रोडवेज के नियमों के खिलाफ है।

जी.एम. को दी जा चुकी है शिकायत
वेदप्रकाश, एस.एस., सामान्य बस स्टैंड नरवाना ने कहा कि पिछले करीब 10 दिनों से 2 प्राइवेट बसें धरौदी होकर टोहाना जा रही हैं। इन बसों का मूल रूट इस्माईलपुर से खानपुर, कर्मगढ़ होते हुए टोहाना है। यह धरौदी रूट पर अवैध रूप से दौड़ रही हैं। इसको लेकर जी.एम. जींद को शिकायत दी जा चुकी है। वहीं इन बसों से पार्किंग फीस ली जा रही है। पार्किंग फीस लेने की अनुमति ट्रैफिक ब्रांच मैनेजर और जी.एम. से ली हुई है।

निजीकरण के खिलाफ 8 जनवरी को होगी हड़ताल
रामनिवास खरकभूरा, प्रैस प्रवक्ता, हरियाणा कर्मचारी महासंघ, जींद ने कहा कि सरकार नियमों के अनुसार कार्य करे। वर्ष 2016 पॉलिसी के तहत जितनी भी बसें लाई थी। उन बसों को या तो बंद करें या फिर वर्ष 2017 ग्रामीण सेवा पॉलिसी के तहत लाई गई बसों को न चलाएं। ऐसे में दोनों पॉलिसी के तहत बसों को चलाया जा रहा है। होना यह चाहिए था कि वर्ष 2017 पॉलिसी के तहत आने वाली बसों से पहले वर्ष 2016 पॉलिसी वाली बसें बंद की जाने वाली थी, लेकिन सरकार ने दोनों पॉलिसी के तहत लाई गई बसों को चलाया जा रहा है। सरकार इस तरह दोहरी रणनीति अपना रही है। सरकार रोडवेज का निजीकरण करने पर तुली हुई है। जिसके विरोध में रोडवेज कर्मचारी प्रदेश स्तरीय हड़ताल करेंगे। 

बिजेंद्र सिंह, जी.एम., रोडवेज डिपो जींद ने कहा कि नरवाना से टोहाना वाया इस्माईलपुर रूट पर चलने वाली प्राइवेट बसें मूल रूट छोड़ दूसरे रूट पर चल रही हैं। इसकी शिकायत उनके पास आ चुकी है। इसके लिए उन्होंने कार्रवाई के लिए पत्र लिख दिया है और एस.एस. नरवाना को भी निर्देश दिए हैं कि उन बस संचालकों पर कार्रवाई करें। यदि प्राइवेट बस संचालक फिर भी मूल रूट पर बस नहीं चलाते तो उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static