श्री गुरुग्रन्थ साहिब की बेअदबी करने वालों को मिली जमानत, सिख समुदाय ने दिया धरना

punjabkesari.in Tuesday, Aug 25, 2020 - 03:13 PM (IST)

ऐलनाबाद(सुरेंद्र सरदाना ): हाल ही में रानिया खण्ड के एक गांव में श्री गुरुग्रन्थ साहिब की बेअदबी करने वालो की, जिन के खिलाफ रानिया थाना में मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी के बाद पुलिस द्वारा न्यायालय में पेश किया गया और न्यायालय द्वारा आरोपियो को हिसार जेल भेज दिया गया। मामला की आज ऐलनाबाद न्यायालय में सुनवाई हुई और जमानत का विरोध करने के लिए हरियाणा व पंजाब की सिक्ख संगत ऐलनाबाद न्यायालय के बाहर लामबंद हुई , लेकिन न्यायालय द्वारा आरोपियो की जमानत मंजूर कर दी गई जिस कारण, सिक्ख साध संगत आक्रोशित हो गई।

सिक्खों ने  मुख्य प्रवेश द्वार को बन्द करते हुए आरोपियो की जमानत रद्द करवाने को लेकर नारेबाजी की। सिक्ख साध संगत  ने नारेबाजी करते हुए यह मांग करी की श्री गुरु ग्रन्थ साहिब एक जीवित व्यक्ति की तरह एक जीवित पवित्र आत्मा का ग्रन्थ है और जिस प्रकार एक व्यक्ति का अंग भंग किया जाता है तो पुलिस द्वारा जैसी धाराए लगाई जाती है, ठीक उसी प्रकार श्री गुरु ग्रन्थ साहिब की बेअदबी करने वाले आरोपी के खिलाफ भी वहीं धाराए लगाई जाए ।

सिक्खों में बढ़ते आक्रोश को देखते हुए ऐलनाबाद के डीएसपी जगत सिंह ने साध संगत को आश्वाशन दिया कि वह अपने विभाग के कानूनी सलाहकारों से इस बारे सलाह करेंगे और अगर ऐसा सम्भव हुआ तो पुलिस उनके खिलाफ लगने वाली धाराए ईजाद करेगी और जैसे ही जमानत पर आरोपी हिसार जेल से बाहर निकलेंगे तो उन्हें इज़ाद धाराओं के तहत पुनः गिरफ्तार कर न्यायलय में पेश किया जाएगा । इस पर आक्रोशित साध संगत ने दो दिन का समय दिया ओर कहा कि अगर कानूनन अरोपियो के  खिलाफ  कारवाई करते हुए पुनः उनकी गिरफ्तारी नही की गई तो सिक्ख समज एक बहुत बड़ा आंदोलन करने पर मजबूर हो जाएगा

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static