रात को दादागिरी नहीं कर पाएगी ट्रैफिक पुलिस, आदेश जारी

punjabkesari.in Thursday, May 30, 2024 - 07:31 PM (IST)

गुड़गांव, (ब्यूरो): रात के अंधेरे में ट्रैफिक पुलिस अब मनमानी नहीं कर पाएगी। डीसीपी ट्रैफिक ने रात को अंधेरे में वाहनों को रुकवाने और उनके चालान करने पर रोक लगा दी है। केवल विशेष परिस्थितियों में ही वाहनों के चालान किए जाने की कार्रवाई की जा सकती है, लेकिन कार्रवाई करने से पहले आला अधिकारियों को सूचित किया जाना अनिवार्य होगा। आदेशों के बावजूद भी यदि कोई ट्रैफिक पुलिसकर्मी किसी वाहन को रुकवाकर उसका चालान करता है तो उस ट्रैफिक पुलिसकर्मी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

दरअसल, पिछले कई दिनों से डीसीपी ट्रैफिक को ट्रैफिक पुलिसकर्मियों द्वारा मनमानी कर जनता को परेशान करने और उनके अनावश्यक रूप से चालान किए जाने की शिकायत मिल रही थी। सामने आया था कि रात को ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों द्वारा मनमाने ढंग से वाहनों को रुकवाने के साथ ही चालकों को परेशान किया जाता है। आरोप यह भी था कि ट्रैफिक पुलिसकर्मी की बात न मानने पर अनावश्यक रूप से चालान भी काटे जाते थे।

 

शिकायत के बाद ट्रैफिक पुलिस हरकत में आई और सभी ट्रैफिक इंस्पेक्टर, जोनल ऑफिसर सहित कर्मचारियों को निर्देश दिए गए कि वह रात के वक्त किसी भी वाहन को न रोकें और न ही उनके चालान काटें। अगर किसी वाहन को रुकवा कर चालान काटा जाता है तो इस बारे में आला अधिकारियों को सूचना देना अनिवार्य होगा। ऐसा न करने वाले ट्रैफिक पुलिसकर्मी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pawan Kumar Sethi

Related News

static