हॉकी टीम की पूर्व कप्तान को मिलेगा अर्जुन अवार्ड...परिजनों में खुशी की लहर

punjabkesari.in Tuesday, Aug 23, 2016 - 02:09 PM (IST)

कुरुक्षेत्र (रणदीप रोड): राष्ट्रीय महिला हॉकी टीम की पूर्व कप्तान रानी रामपाल को अर्जुन अवार्ड मिलने की घोषणा से परिजनों और हॉकी प्रेमियों में बहुत खुशी है।

 

कुरुक्षेत्र के शाहाबाद कसबे की खिलाडी रानी रामपाल को अर्जुन अवार्ड मिलने पर उनके परिजनों में जहां हर्ष की लहर है, वहीं हरियाणा सरकार के प्रति टीस भी है। पहले हुडा सरकार नम्बर वन खेल नीति का ढकोसला करती रही और अब भाजपा सरकार भी अपनी खेल नीति को बेहतर कहती है, लेकिन रानी रामपाल को नौकरी के लायक नहीं समझा। पहले वह मात्र 13 हजार में रेलवे में नौकरी करती थी। अब पंजाब सरकार में पटियाला अकादमी में बतौर कोच की नौकरी करती है।

 

रानी रामपाल के पिता बेहद खुश है कि रानी रामपाल के जुनून ने आज ये दिन दिखाया है। अनपढ़ परिवार पर गरीबी, सामाज और बिरादरी का दबाव था, लेकिन बेटी की जिद के आगे झुकने पर उन्हें आज ये खुशी का दिन देखने को मिला है।  

 

रानी की माता का कहना है कि उन्होंने उसे बड़ी मुश्किल से हॉकी खेल में भेजा है। उन्होंने कहा कि घर में घड़ी नहीं थी, जिस कारण रानी रामपाल अक्सर रात को ग्राउंड जाने के लिए उठ जाती थी। उसे हॉकी खेलने का जुनून था, जिसे परिवार और उसके कोच ने पूरा किया।

 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static