''अदालत के फैसले को लेकर रोहतक पुलिस ने किया कड़ा अभ्यास''

punjabkesari.in Thursday, Jan 10, 2019 - 01:52 PM (IST)

रोहतक: रोहतक पुलिस ने कल 11 जनवरी को राम रहीम के फैसले को लेकर सुरक्षा व्यवस्था की मजबूती के लिए प्रशिक्षण सैंटर सुनारियां में कड़ा अभ्यास किया गया। पुलिस ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की 15 सदस्यों की टीम के साथ हर प्रकार की स्थिति से निपटने का कड़ा अभ्यास किया है।पुलिस अधीक्षक जशनदीप सिंह रंधावा ने कल 11 जनवरी को राम रहीम के फैसले को लेकर पूरी तरह से तैयारी कर ली है। 

किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए पुलिस पहले से कड़े अभ्यास से गुजर रही है। जिसके लिए प्रशिक्षण सैंटर सुनारियां में बुधवार को उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय ताहिर हुसैन की देखरेख में रोहतक पुलिस ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की 15 सदस्यों की टीम की निगरानी में कानून व्यवस्था ड्यूटी एवं कल 11 तारीख को राम रहीम के फैसले को लेकर हर प्रकार की स्थिति को काबू करने के तरीकों के बारे में अभ्यास किया है। प्रशिक्षकों द्वारा भीड़ से निपटने के तरीकों के बारे मे भी बताया गया। इसके अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था के लिए सुनारियां जेल के पास नाके लगाकर पुलिस कर्मियों को वॉकी टॉकी सैट एवं हथियारों के साथ मुस्तैदी से तैनात कर दिया गया है। जिनकी चैकिंग के लिए 3 निरीक्षक भी लगाए गए हैं। आसपास के क्षेत्र पर नजर रखने के लिए 5 पैट्रोलिंग पार्टियां निरंतर गश्त कर रही हैं। 

सुरक्षा के लिहाज से हर प्रकार की स्थिति से निपटने के लिए घोड़ा पुलिस, पी.सी.आर., राइडर के साथ ड्रोन कैमरे भी से जेल के आस पास की निगरानी की जा रही है। पुलिस द्वारा सुरक्षा व्यवस्था के लिए नामचर्चा घरों की भी चैकिंग की जा रही है। सी.आई.ए. टीम और खुफिया तन्त्र असामाजिक तत्व और संदिग्ध व्यक्ति पर निगरानी रख हुए है। किसी भी प्रकार की स्थिति से निपटने के लिए पुलिस लाइन में महिला पुरुष की रिजर्व साजो सामान के साथ तैनात रहेगी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static