पुलिस ने पांच मनचलों को सिखाया सबक

punjabkesari.in Wednesday, Jul 17, 2024 - 08:41 PM (IST)

गुड़गांव, (ब्यूरो): सेफ सिटी कैम्पेन के तहत पुलिस ने पांच मनचलों को पकडक़र सबक सिखाया। प्रदेश के डीजीपी शत्रुजीत कपूर के आदेशानुसार महिलाओं की सुरक्षा को अधिक प्रभावी बनाने के उद्देश्य से चलाए जा रहे सेफ सिटी कैम्पेन के तहत पुलिस कमिश्रर विकास अरोड़ा के निर्देशन में यह कार्रवाई की गई।

 


डीसीपी मुख्यालय अर्पित जैन के निर्देशन में कार्य करते हुए महिला थाना वेस्ट व दुर्गा शक्ति पुलिस टीम ने पांच मनचले आविस, कुंदन, गोविंद, केशांत राणा व आर्यन को इफ्को चौक, गुरुग्राम के पास से काबू करके उनके खिलाफ नियमानुसार निवारक कार्यवाही की गई। पुलिस टीम द्वारा काबू किए गए मनचले  के परिजनों को बुलाया गया। मनचले के परिजनों की उपस्थिति में उससे लिखित में माफीनामा लिया गया व भविष्य में इस प्रकार की कोई गतिविधि ना करने की चेतावनी देकर परिजनों के हवाले किया गया।

 


दरअसल, गुरुग्राम पुलिस द्वारा महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने व मनचलों को रंगेहाथ काबू करने के उद्देश्य से महिला पुलिकर्मियों को चिन्हित स्थानों पर सिविल कपड़ों में तैनात किया जाता है। सादे कपड़ों में तैनात महिला पुलिसकर्मी मनचलों की गलत गतिविधियों पर तत्परता से कार्यवाही करते हुए उन्हें रंगेहाथ काबू करती है और सम्बन्धित पुलिस थाना में ले जाकर उनके परिजनों को थाना में बुलाकर उनके खिलाफ नियमानुसार निवारक कार्यवाही की जाती है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Gaurav Tiwari

Related News

static