लॉकडाउन में चल रहा है शराब का गंदा खेल, यमुनानगर में भी सोनीपत जैसा शराब घोटाला

punjabkesari.in Sunday, May 10, 2020 - 10:35 AM (IST)

यमुनानगर (सुरेन्द्र मेहता) : यह सवाल अब इसलिए भी सिर उठाने लगा है क्योंकि सोनीपत में हुए शराब घोटाले की जांच के लिए अभी एसआईटी का गठन भी नहीं हुआ और यमुनानगर से शराब का एक नया झोलझाल सामने आ गया। यमुनानगर, अंबाला, कुरुक्षेत्र में शराब के बड़े कारोबारी द्वारा नियमों को ताक पर रखकर यमुनानगर में औद्योगिक क्षेत्र में स्थित एक गुप्त गोदाम में शराब का अवैध जखीरा जमा किया जा रहा था और इस शराब को विभिन्न इलाकों में मनमाने तरीके से महंगे दामों पर सप्लाई किया जा रहा था।

शनिवार देर शाम यमुनानगर पुलिस की अपराध शाखा- 2 ने इस गोरखधंधे का पर्दाफाश कर दिया। और इस गुप्त जगह पर चोरी-छिपे ट्रक से उतारी जा रही देसी शराब की 12 सौ पेटी अपने कब्जे में ले ली। पुलिस की माने तो रेड के दौरान मुख्य आरोपी शराब ठेकेदार और उसके पार्टनर मौके से फरार हो गए। पुलिस के हाथ लगी तो बस शराब और एक बिल जो L-13 ग्रोवर कंपलेक्स अंबाला के नाम पर था।

जिस वक्त पूरी दुनियां करोना महामारी से जूझ रही है और लोग इंसानियत को सर्वोपरि मानकर मानव सेवा में जुटे हुए हैं। ऐसे में कुछ लोग ऐसे भी हैं जो तालाबंदी में शराब की कालाबाजारी जैसा गंदा खेल भी खेल रहे हैं। शनिवार देर शाम इस गोरख धंधे का यमुनानगर पुलिस की अपराध शाखा 2 ने  पर्दाफाश कर दिया। 

पुलिस को सूचना मिली थी कि यमुनानगर, अंबाला, कुरुक्षेत्र आदि में शराब के बड़े कारोबारी सुशील कुमार उर्फ टिंकू कंबोज अपने सहयोगियों की मदद से औद्योगिक क्षेत्र में स्थित एक गुप्त गोदाम में अवैध रूप से शराब का स्टॉक कर रहा था। जिसे बाद में मनमाने दामों पर विभिन्न इलाकों में सप्लाई कर दिया जाता था। 

शनिवार देर शाम भी एक ट्रक यमुनानगर की हरियाणा डिस्टलरी लिमिटेड से 12 सौ पेटी देसी शराब लोड करके निकला तो था L-13 ग्रोवर कंपलेक्स अंबाला के नाम बिल कटवा कर लेकिन पहुंच गया कुछ ही दूरी पर स्थित कालाबाजारी के इस गुप्त गोदाम में। जिसे पुलिस ने मौके से ही बरामद कर अपने कब्जे में ले लिया। अपराध शाखा-2 इंचार्ज मेहरूफ अली की माने तो रेड के दौरान शराब कारोबारी सुशील कुमार उर्फ टिंकू कंबोज अपने सहयोगियों सहित फरार हो गया। बहराल पुलिस ने 1200 पेटी देसी शराब अपने कब्जे में लेकर एक्साइज एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Manisha rana

Recommended News

Related News

static