सड़क हादसे में सेना के जवान की मौत, कंटेनर में फंसी बुलेट बाइक को कई किलोमीटर घसीटा

punjabkesari.in Thursday, Jul 16, 2020 - 09:47 PM (IST)

समालखा (राकेश): देर रात को नैशनल हाइवे पर गांव झटीपुर के पास सडक हादसे में सेना के 1 जवान की मौत हो गई। हादसे में मृतक की बुलेट बाइक कंटेनर में फंस गई। कई किलोमीटर तक कंटेनर बाइक को घसीटता हुआ 1 पैट्रोल पम्प के सामने रूक गया। चालक ने दो बार कंटेनर को आगे पीछे चलाने की कोशिश की, तो इसी दौरान बाइक में आग लग गई। आग की लपेटों ने कंटेनर के अगले हिस्से को अपनी चपेट में ले लिया। कैबिन में आग पहुंचने पर चालक अपनी जान बचाने के लिए कंटेनर से कूदकर भाग गया। 

वहीं देखते ही देखते ही हाइवे पर आग ने भयंकर रूप धारण कर लिया। जिसकी सूचना पुलिस व फायर बिग्रेड को दी। इससे पहले बाइक जलकर राख के ढेर में तब्दील हो गई। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पानीपत सरकारी अस्पताल में पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया। उधर देर रात से गुरूवार सुबह 11 बजे तक पानीपत व समालखा की 4 फायर बिग्रेड की गाडिय़ों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। घटना में कंटेनर का अगला हिस्सा जलकर राख हो गया। वहीं कंटेनर में एसी के पार्टस व अन्य सामान खराब हो गए। 

PunjabKesari,Haryana

मिली जानकारी के अनुसार यू.पी. के ग्राम बाई खेड़ा थाना मलपुरा वासी विजय ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि हम 6 भाई व दो बहनें हैं। उसने बताया कि उसका छोटा भाई रामकिशन भारतीय शस्त्र सेवाएं सिविलियन में नौकरी करता था। जिसकी ड्यूटी पंजाब के डंपर में थी। उसने बताया कि 15 जुलाई को रामकिशन अपनी डयूटी खत्म करके बुलेट बाइक पर सवार होकर घर जा रहा था। जैसे ही वह हाइवे पर गांव झटीपुर के पास पहुंचा तो इसी दौरान तेज रफ्तार व गलत लापरवाही से चलाते आ रहे ट्रक चालक ने सीधी टक्कर बुलेट बाइक को मारी। टक्कर लगते ही वह सड़क पर गिर गया। उसकी बाइक ट्रक के नीचे फंस गई। ट्रक चालक ट्रक को बाइक को घसीटता रहा। थोड़ी आगे जाकर ट्रक में बुलेट बाइक के फंसने के कारण बाइक व ट्रक में आग लग गई। 

उसने बताया कि हादसे में अज्ञात ट्रक चालक ने अपने ट्रक को तेज रफ्तार व गलत लापरवाही से चलाया है। जिसमें लगी चोटो के कारण उसके भाई की मौत हो गई। उधर हाइवे पर आसपास के लोगों के मुताबिक देर रात को हादसे के बाद कंटेनर में बुलेट बाइक फंस गई। चालक कई किलोमीटर तक बाइक को घसीटता हुआ समालखा में एक पम्प के सामने रूक गया। चालक ने दो बार आगे पीछे कंटेनर को चलाने की कोशिश की। इसी दौरान बुलेट बाइक में आग लग गई। आग की लपेटो ने कंटेनर के अगले हिस्से को अपनी चपेट में ले लिया। 

कैबिन के अंदर आग पहुंचने पर चालक अपनी जान बचाने के लिए कंटेनर से कूदकर भाग गया। मौके पर पहुंचे पम्प के कर्मचारियों ने अगिनशमन यंत्र से आग को बुझाने की कोशिश की, लेकिन आग बुझ नही पाई। देखते ही देखते हाइवे पर आग ने भयंकर रूप धारण कर लिया। जिसकी सूचना पुलिस व फायर बिग्रेड को दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस व पानीपत समालखा की फायर बिग्रेड की गाडिया मौके पर पहुंची। 

PunjabKesari,Haryana

इससे पहले बुलेट बाइक जलकर राख के ढेर में तब्दील हो गई। उन्होंने बताया कि देर रात से लेकर गुरूवार सुबह 11 बजे तक फायर बिग्रेड की गाडियों ने कडी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। वही हाइवे पर रूक रूककर जाम की स्थिति बनी रही। हादसे के बाद जहां पुलिस ने घटनास्थल का मुआवना किया, वहीं देखते ही देखते वाहनो की लम्बी कतारें लग गई। 

मौके पर पहुंची पुलिस ने जीटी रोड सामान्य कराया। लोगों ने बताया कि कंटेनर एसी के पार्ट्स व अन्य सामान लोड था। जिसमें कुछ पार्ट्स खराब हो गए। उन्होंने बताया कि पम्प के सामने हुई घटना में बड़ा हादसा होने से टल गया। इस संबंध में जांचकर्मी एवं हैड कांस्टेबल नरेन्द्र का कहना है कि गांव झटीपुर के पास हुए सड़क हादसे में आगरा वासी करीब 23 वर्षीय सेना के जवान की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि मृतक के भाई की शिकायत पर अज्ञात कंटेनर चालक के खिलाफ केस दर्जकर शव का पानीपत सरकारी अस्पताल में पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static