महिला पुलिस ने किया खाकी को दागदार, FIR की एवज में मांगी रिश्वत

punjabkesari.in Friday, Sep 29, 2017 - 05:56 PM (IST)

फरीदाबाद(अनिल राठी): महिला पुलिस की सब इंस्पेक्टर ने हरियाणा पुलिस के सेवा सहयोग के नारे के साथ खाकी को दागदार करने का काम किया है। मामला दिल्ली से सटे फरीदाबाद का है, जहां ससुरालियों ने दहेज की मांग पूरी न होने पर विवाहिता की बुरी तरह से पिटाई की। पीड़िता ने पुलिस में शिकायत दी लेकिन वहां भी महिला सब इंस्पेक्टर ने शिकायत दर्ज करने की एवज में उससे रिश्वत की मांग की। रिश्वत न देने पर पीड़िता की एफआईआर दर्ज नहीं की अौर डेढ़ महीने तक थाने के चक्कर कटवाए। 
PunjabKesari
पीड़िता के मुताबिक उसकी शादी एक साल पहले रेवाड़ी के तेजपुरा में रहने वाले नीरज के साथ हुई थी। उनके माता-पिता ने अपनी हैसियत से ज्यादा दहेज भी दिया था। शादी से पहले ससुराल वालों ने नीरज को इंजीनियर बता कर शादी की थी लेकिन न तो उसके पास कोई डीग्री है और न ही वह इंजीनियर है। उसके ससुराल वालों ने बुरी तरह से मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया। उसी की शिकायत लेकर पिछले एक माह से वह महिला पुलिस थाने के चक्कर काट रही है। जांच अधिकारी उसकी सुनने को तैयार नहीं है। इतना ही नहीं जांच अधिकारी राजबाला ने उससे झूठ बोलकर राजीनामे पर साईन भी करा लिए और उसका मामला भी दर्ज नहीं किया था। एफआईआर दर्ज करने के एवज में उससे रुपयों की मांग की। उसने परेशान होकर डीसीपी सैंट्रल को राजबाला की शिकायत कर दी है। 
PunjabKesari
वहीं डीसीपी सैट्रल भूपेंद्र सिंह ने मामले की गंभीरता को देखते हुए महिला थाने में कार्यरत जांच अधिकारी एसआई राजबाला को सस्पैंड करते हुए उसकी विभागीय जांच के आदेश भी दिए हैं। इसके अलावा उन्होंने तुरंत महिला की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करवा कर आरोपियों को गिरफ्तार करने की बात कही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static