आरटीआई का खुलासा, हरियाणा में 4 साल में केवल 647 लोगों को मिला रोजगार (Video)

punjabkesari.in Thursday, Nov 29, 2018 - 08:21 PM (IST)

रोहतक(दीपक भारद्वाज): हरियाणा सरकार द्वारा बेरोजगार युवाओं को सरकारी नौकरी देने वाले दावों की पोल एक आरटीआई में सामने आई है। सरकार का दावा है कि चार साल में करीब 28 हजार सरकारी नौकरी युवाओं को उपलब्ध करवाई गई है। लेकिन जब इस मामले को लेकर आरटीआई लगाई गई तो चौंकाने वाले खुलासे हुए। जिसमें पता चला कि आकड़ों के अनुसार चार साल में केवल 647 युवाओं को ही नौकरी दी गई है। इन आंकड़ों के आने के बाद विपक्ष भी सरकार पर हमला बोल रहा है।

PunjabKesari, White Office, Employment, People, White Elephants

दूसरी तरफ सहकारिता राज्य मंत्री सरकार के बचाव में आये। उन्होंने कहा कि हमारा एक लाख नौकरी देने का वायदा है। अब तक 40 हजार नौकरी दे चुके है। आरटीआई में कहां से आंकड़ा दिया गया है हमें नही मालूम। आरटीआई कर्ता सुभाष जोकि रोहतक के निवासी है। उन्होंने बताया कि मैंने अप्रैल 2018 में एक आरटीआई लगाई थी, जिसमें रोजगार कार्यालयों में नौकरी के बारे में जानकारी मांगी है। अब तक 15 जिलों ने मुझे आंकड़ा दिया गया जिसमें 15 लाख युवा बेरोजगार है। 

PunjabKesari, White Office, Employment, People, White Elephants

हरियाणा के सहकारिता राज्य मंत्री मनीष ग्रोवर ने कहा कि हमारी सरकार ने चार साल में 28 हजार हरियाणा स्टाफ सलेकेशन बोर्ड से व विश्वविद्यालयों व अन्य संस्थानों में मिलाकर कुल चालीस हजार के करीब नौकरी दी है। मुझे नही मालूम कि आप के पास क्या आंकड़े है मैं आपको इनके सबूत दे सकता हूं।  
 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static