45 की उम्र में पति ने दौडऩा सिखाया, 50 की उम्र में हासिल किए तीन गोल्ड मेडल

punjabkesari.in Tuesday, Dec 17, 2019 - 03:36 PM (IST)

रेवाड़ी:  2 दिसम्बर से 7 दिसंबर तक मलेशिया में आयोजित मास्टर्स एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में मीरपुर गांव के डॉ. सुधीर यादव की पत्नी मधु यादव ने 2,5 और 10 किलोमीटर की दौड़ में 3 गोल्ड मैडल जीते हैं। जबकि 1500 मीटर में मधु ने रजत पदक पर कब्जा जमाया है। मधु का कहना है कि खेलने की कोई उम्र नहीं होती, उन्होंने 45 की उम्र में खेलना शुरू किया और 50 की उम्र में ये अचीवमेंट हाँसिल कर ली। मधु इस सबका श्रेय अपने पति को देती हैं।

PunjabKesari, Haryaa


उन्होंने कहा कि उन्होंने खिलाड़ी बनने की शुरूआत बचपन से न करके बल्कि उम्र की गृहणी होकर की। पति की प्रेरणा से उन्होंने पहले दिल्ली के लिए राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में भाग लिया और जीत हासिल करते हुए नेशनल लेवल पर भी दिल्ली के लिए गोल्ड मेडल हासिल किया। मधु का कहना है कि खेलने की कोई उम्र या सीमा नहीं होती, खेलने से आप मेंटली फिजिकली फिट रहते हैं।

PunjabKesari, Haryana

उनके पति सुधीर यादव ने बताया कि उन्होंने एक खबर देखी कि हरियाणा के रोहतक की रहने वाली एक 66 साल महिला ने वल्र्ड लेवल की रेस जीती है। उससे प्रेरित होकर उन्होंने स्पोट्र्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया में जाकर सीनियर उम्र के लिए विश्वस्तरीय खेल के आयोजनों के बारे में पता किया।

PunjabKesari, Haryana

वे चाहते थे कि वे खुद वल्र्ड लेवल पर यह मुकाम हासिल करें। कड़ी मेहनत करते हुए दिल्ली स्टेट के लिए तीसरे स्थान पर मेडल हासिल किया। इसके बाद से उन्होंने अपनी पत्नी मधु को खेल के लिए तैयार किया। अब दोनों ही पिछलेे चार साल से अपनी-अपनी एज कैटेगरी के ऑल इंडिया चैंपियन हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static