उपचुनाव के बाद हुई इनेलो प्रदेश कार्यकारणी की बैठक, जींद में हुई हार पर की गई चर्चा

punjabkesari.in Wednesday, Feb 06, 2019 - 05:55 PM (IST)

चंडीगढ़ (उमंग श्योराण): जींद उपचुनाव में इनेलो को मिली करारी हार के बाद नेता विपक्ष अभय चौटाला ने बुधवार को प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा की अध्यक्षता में प्रदेश कार्यकारणी की बैठक की। जिसमें जींद उपचुनाव की हार व बजट सत्र पर चर्चा की गई। साथ ही बैठक में पार्टी विधायकों और कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी लगाई गई कि प्रदेश की खस्ता हालात के बारे में पार्टी को अवगत करवाया जाए ताकि सारी बातें इस बजट सत्र में रखी जाए।

इस दौरान अभय चौटाला ने कहा कि कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी लगाई वह उन बूथ पर जाए। जहां से पार्टी को ना के बराबर वोट मिलें है, वहां के लोंगो से मिलें जिन्होंने पुराने कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर वोट लेकिन किंही कारणों से वोट इनेलो को नहीं मिले। इसके लिए वह उन वोटरों से एफिडेविड लाएं ताकि अभय चौटाला चुनाव आयोग के आगे इस चीज की मांग उठा सकें।

वहीं अभय चौटाला ने पत्रकारों के सवाल ‘ 60 के करीब बूथ ऐसे होंगे कि जिन पर केवल 1-2-3 वोट आए’ के जवाब में कहा कि इनेलो संगठन बहुत पूराना है और हर बूथ पर इनेलो के वोट हैं। ऐसे में लोगों का ऐसा रुझान आना सवालों के घेरे में है। इसी लिए वह चुनाव आयोग से ईवीएम मशीन के चैकिंग के लिए कहेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि जिन्होंने पैसे और शराब से वोट लिए हैं उनके लिए भी चुनाव आयोग से शिकायत की जाएगी।

अभय ने कार्यकारणी बैठक के दौरान अजय चौटाला पर आरोप लगाते हुए कहा कि अजय ने दुष्यंत को सांसद बनाने के लिए गद्दारी की थी और दुष्यंत को चुनाव जीताने के लिए उन लोगों ने विधानसभा चुनाव में तीन टिकटें बेची थी। जिसके चलते कलायत से विधायक जयप्रकाश, नवीन जिंदल के साथ सौदेबाजी की गई थी। वहीं अभय ने कहा कि जो लोग इनेलो को छोड़कर जा रहे है वह भी किसी सौदेबीजी के शिकार हो रहे हैं।

नेता प्रतिपक्ष चौटाला का इनेलो बसपा के गठबंधन पर बयान देते हुए कहा कि इनेलो बसपा का गठबंधन ज्यों का त्यों है, और उन्होंने कहा कि गठबंधन लोकसभा और विधानसभा के लिए है जो ऐसे किसी के कहने से टुटने वाला नहीं है। उन्होंने कहा कि आज की तारीख में गठबधंन पर किसी प्रकार की कोई आंच नहीं आई है और अगर गठबंधन टुटने के ऐसी कोई बात होगी तो वह खुद मायावती ने बात करेंगे।

उन्होंने सरकार के बजट पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी सरकार ने किसान को 17 रुपये देकर और बड़े-बड़े उद्योगपतियो का करोड़ो का कर्जा माफ करके किसान के साथ भद्दा मजाक किया। इस मुद्दे को लेकर वह विधानसभा में आवाज उठाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static