पुलिसकर्मियों व जेल वार्डन को अब रोडवेज में मिलेगी नि:शुल्क यात्रा सुविधा

punjabkesari.in Sunday, Jul 19, 2020 - 09:09 AM (IST)

भिवानी (अशोक भारद्वाज) : हरियाणा पुलिस व जेल वार्डन की ड्यूटी में तैनात कर्मचारियों के लिए अब उनकी यात्रा आसान हो जाएगी। हरियाणा रोड़वेज इस यात्रा को आसान करने का काम करेगी, क्योंकि प्रदेश के लगभग 70 हजार पुलिसकर्मियों व जेल कर्मचारियों को अब न केवल हरियाणा प्रदेश, बल्कि चंडीगढ़ व दिल्ली में भी हरियाणा रोड़वेज की बसों में नि:शुल्क यात्रा करने का मौका मिलेगा। 

इसको लेकर हरियाणा रोडवेज मुख्यालय के निर्देशानुसार रोडवेज नियमावली में संशोधन किया गया है। इस संशोधन के तहत पुलिसकर्मी व जेल कर्मचारी अपना आई कार्ड दिखाकर कल 20 जुलाई से हरियाणा रोड़वेज की बसों में नि:शुल्क यात्रा कर सकते हैं। इस बारे में भिवानी जिला के यातायात प्रबंधक भरत परमार ने बताया कि अब रोडवेज विभाग के माध्यम से हरियाणा पुलिस के 70 हजार जवानों व जेल कर्मचारी अपना आई कार्ड दिखाकर रोड़वेज की बसों में नि:शुल्क यात्रा कर सकते हैं।

उन्होंने बताया कि पुलिसकर्मियों का प्रति माह उनके वेतन से हर माह यात्रा की ऐवज में 170 से 180 रूपये कटते थे, लेकिन इस नियमावली में बदलाव के बाद अब पुलिसकर्मी व जेल कर्मचारी नि:शुल्क यात्रा कर पाएंगे। उन्होंने यह भी बताया कि यह छूट कर्मचारियों द्वारा अपने निजी कार्यो के लिए नहीं दी गई है। ड्यूटी पर जाने के दौरान यात्रा व विभागीय कार्यो संबंधी कारण बताने के बाद यह यात्रा पुलिस कर्मचारियों व जेल कर्मचारियों द्वारा नि:शुल्क की जा सकती है। गौरतलब है कि प्रदेश सरकार ने 31 दिसंबर 2019 से यह सुविधा बंद कर दी थी, लेकर अब इन नियमों में बदलाव करते हुए उन्हें नि:शुल्क सेवा की सुविधा प्रदान की गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Manisha rana

Recommended News

Related News

static