सरपंच और सचिव पर लगा घोटाले का आरोप, SDM को लिखित शिकायत देकर की कार्यवाही की मांग

punjabkesari.in Friday, May 08, 2020 - 10:21 AM (IST)

सोहना (सतीश) : जहां एक तरफ देश कोरोनावायरस जैसी वैश्विक महामारी बीमारी से युद्ध लड़ रहा है वहीं सेनेटाइजर के नाम पर घोटालों की भी खबर सुर्खियां बनती जा रही है ।ऐसा ही एक  मामला सोहना की सबसे बड़ी व अमीर पंचायत भौंडसी में सामने आया है। यहां पंचायत के सदस्यों ने सरपंच व ग्राम सचिव पर सैनिटाइज के नाम पर लाखों रुपए के घोटाला करने के आरोप लगाए हैं।

वहीं इस मामले की जांच के लिए सोहना एसडीएम को पंचायत मेंबरों ने एक लिखित शिकायत दी है। पंचायत मेंबरों ने आरोप लगाया कि फर्जी तरीके से सस्ते सैनिटाइजरो को महंगे दाम बता कर कर पंचायत के राजस्व को चूना लगाया गया है। वहीं इस मामले में खंड विकास अधिकारी ने पत्रकारों से कुछ भी कहने से इन्कार कर दिया है। सोहना खंड के सबसे बड़े गांव भोंडसी में कोरोना वायरस को लेकर गांव में हुए सैनिटाइजर मामला अब तूल पकड़ने लगा है। कोरोना वायरस को लेकर गांव को सेन्टाइज किया गया। वहीं सैनिटाइजर भी मंगवाई गई।

इसी को लेकर ग्राम पंचायत सदस्यों ने गांव के सरपंच व ग्राम सचिव पर गंभीर आरोप लगाए हैं। ग्राम पंचों ने कहा कि सैनिटाइजर के नाम पर जो खरीद की गई है उसमें लाखों रुपए का घोटाला  किया गया है। जब भी सरपंच ग्राम सचिव से पंच इस बात की जानकारी मांगते हैं तो कोई भी जानकारी उन्हें नहीं दी जाती। उन्होंने इस मामले में एक आरटीआई भी मांगी है ।जिसका जवाब भी उन्हें आज तक नहीं मिला। पंचायत सदस्यों ने प्रशासन से सैनिटाइजर की क्वालिटी और प्राइस की निष्पक्ष जांच के लिए सोहना एसडीएम से गुहार लगाई है ।उन्होंने महिला सरपंच पर अभद्र भाषा का भी आरोप लगाया है। वहीं इस मामले में जब खंड विकास अधिकारी से पत्रकारों ने सवाल जवाब किया तो उन्होंने किसी भी सवाल का जवाब देने से इन्कार कर दिया और ग्राम सरपंच भी मामले से दूर हटते नजर आए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Manisha rana

Recommended News

Related News

static