सैनिक की पत्नी ने की आत्महत्या!, परिजनों ने पति समेत ससुराल पक्ष पर लगाया हत्या का आरोप

punjabkesari.in Thursday, Aug 19, 2021 - 08:34 PM (IST)

झज्जर (प्रवीण): झज्जर के एक गांव में एक सैनिक की पत्नी ने फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतका की पहचान प्रवीण पत्नी जयदेव के रूप में हुई है। प्रवीण के परिजनों ने उसकी मौत के लिए उसकी ससुराल वालों को जिम्मेदार ठहराया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

जानकारी के अनुसार, मूल रूप से जखाला जिला रेवाड़ी की रहने वाली महिला प्रवीण की शादी 4 साल पहले खेड़ी खातीवास निवासी जय देव यादव से हुई थी, जो कि सेना में जवान है। प्रवीण के दो बच्चे हैं, जिनकी उम्र ढाई साल और 4 महीने है और उनका जन्म महिला के मायके में ही हुआ था। प्रवीण ने शादी के 6 महीने के बाद अपने ससुराल पक्ष वालों पर मुकदमा दर्ज करवा दिया था, लेकिन पंचायत में मामला जाने के बाद पंचायत वालों ने फैसला करवा दिया और उसे वापस ससुराल भेज दिया गया था।

अब प्रवीण की मौत के बाद पोस्टमार्टम के लिए परिवार समेत पूरा गांव सामान्य अस्पताल पहुंचा। परिजनों के मुताबिक, ससुराल पक्ष प्रवीण को दहेज के लिए प्रताडि़त करते थे, जिसके चलते वह काफी समय से अपने मायके में रह रही थी। जब मृतका के ससुर की मृत्यु हुई तो उसे उसके ससुराल भेज दिया गया था। 

गले पर मिला रस्सी कर निशान, हत्या की आरोप
परिजनों के मुताबिक, लड़की की हत्या के बाद उसे जमीन पर रख दिया गया और मौके पर न तो उसके परिजनों को सूचित किया गया और ना ही पुलिस को सूचना दी गई। परिजनों ने बताया कि उन्हें बताया गया कि दरवाजे के ऊपर अपना दुपट्टा लटकाकर महिला ने फांसी लगा ली लेकिन पोस्टमार्टम के समय देखा तो पाया गया कि उसके गले में रस्सी का निशान हैं। परिजनों का आरोप है कि उनकी बेटी की हत्या कर दी गई, जिसमें कि आरोपी पति के साथ उसका पूरा परिवार शामिल है, जिनके खिलाफ परिजनों ने मुकदमा दर्ज करवा गया है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static