गैस लीकेज हादसाः चैंबर का नट टूट जाने से हुआ हादसा, सड़कों पर वाहन छोड़कर लोगों ने बचाई जान (VIDEO)

punjabkesari.in Wednesday, Feb 19, 2020 - 01:46 PM (IST)

शाहाबाद (रणदीप रोड़): गैस लीकेज का नाम आते ही लोगों के जहन में भोपाल गैस कांड की याद आती है। देर रात जब शाहाबाद में एक कोल्ड स्टोर से गैस लीकेज हुई तो लोगों में अफरा-तफरी मच मच गई। गैस लीकेज ने जहां नेशनल हाईवे पर आने जाने वाले दुपहिया वाहन को अपनी चपेट में लिया वहीं कोल्ड स्टोर के पास दो बस्तियों को भी गैस लीकेज ने अपने प्रभाव में लिया। प्रशासन और शाहबाद वासियों को जैसे ही गैस लीकेज की जानकारी लगी लोग मदद के लिए दौड़ पड़े ।


PunjabKesari

इस घटना में दुपहिया वाहनो पर चल रहे लोग गैस की वजह से अपने वाहन छोड़ भाग खड़े हुए। धीरे धीरे गैस से प्रभावित लोगों का शाहाबाद के अस्पताल में पहुंचना शुरू हो गया। शाहाबाद की हेल्पर सोसाइटी ने तत्परता दिखाते हुए गैस से प्रभावित लोगों को शाहाबाद और कुरुक्षेत्र के अस्पतालों में पहुंचाया और उनका इलाज करवाया।

इस घटना पर जहां स्थानीय विधायक रामकरण काला  ने  दिलेरी दिखाते हुए गैस लीकेज के प्लांट में पहुंचे और वहां यह सुनिश्चित किया कि गैस लीकेज बंद हो गया है वही फायर ब्रिगेड की टीम पर मौके पर पहुंचकर बड़ी मशक्कत के साथ गैस वाल को बंद किया हालाकी स्थिति अब कंट्रोल में है और गैस प्रभावित लोगों को उपचार के बाद घर भेज दिया गया है। करीब सैकड़ों लोग गैस लीकेज की इस घटना में प्रभावित हो गए थे।  कोल्ड स्टोर में काम करने वाले कर्मचारियों का कहना है कि कोल्ड स्टोर का काम उस वक्त बिल्कुल बंद था ऐसे में गैस चेंबर के नट टूट जाने से यह हादसा हुआ लेकिन यह गनीमत रही इसमें किसी की जानी नुकसान नहीं हुआ। उन्होंने बताया कि अमोनिया गैस से लोगों को आंखों में जलन सांस लेने में तकलीफ हो सकती है। 

PunjabKesari
40 से 50 लोग हुए प्रभावित
सरकारी अस्पताल व हेल्पर्स की टीम ने गैस से प्रभावित हुए लोगों को वहां से निकाल कर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पहुंचाया। करीब 40 से 50 लोग इससे प्रभावित हुए, जिन्हें सरकारी अस्पताल ले जाया गया है। गनीमत है कि जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static