किसानों ने सरकार की नीतियों के खिलाफ खोला मोर्चा, कहा ‘मुआवजा नहीं तो वोट नहीं’

punjabkesari.in Sunday, Jan 20, 2019 - 05:50 PM (IST)

फरीदाबाद (अनिल राठी): लोकसभा चुनाव नजदीक आते ही किसानों ने सरकार का विरोध करने के लिए मोर्चा खोल दिया है। इस कड़ी में किसान गांव गांव जाकर पंचायतें कर रहे हैं। वहीं इस दौरान किसानों द्वारा ‘मुआवजा नहीं तो वोट नहीं’ नारे के साथ सरकार को चेतावनी दी जा रही है। किसान नेताओं का कहना है कि जब तक किसानों को मुआवजा नहीं दिया जाएगा तब तक किसी भी गांव में किसी भी पार्टी के नेता को घुसने नहीं दिया जाएगा।

PunjabKesari

ऐसी ही पंचायत आज गांव नीमका में की गई जिसमें सैकड़ों किसानों ने हिस्सा लिया। इस पंचायत के संयोजक सतपाल नरवत ने बताया कि सरकार ने उनके साथ छल किया है। चाहे वह आईएमटी का मामला हो या फिर रेलवे लाइन का,  किसानों की जमीन सस्ते दामों में ले ली गई और जब कोर्ट ने उन्हें मुआवजा देने का आदेश दिया तो उस आदेश की अवहेलना की जा रही है।

PunjabKesari

उन्होंने नेता पर किसानों की राजनीति करने वाले हैं और किसानों पर ही अपनी गंदी राजनीति की छाप छोड़ रहे हैं। सरकार और सरकार में आईएएस, पीएएस सिर्फ और सिर्फ बिजनेसमैंन सरकार का गुणगान रहे हैं लेकिन किसानों की सुनने वाला कोई नहीं है। इसलिए उन्होंने प्रण लिया है कि फरीदाबाद के सभी गांवों में पंचायतें करके लोगों को जागरूक किया जाएगा और किसी भी नेता को गांव में घुसने नहीं दिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static