परिक्षाओं के स्थगन की मांग को लेकर केंद्रीय शिक्षा मंत्री से मांगा समय: दिग्विजय

punjabkesari.in Wednesday, Sep 02, 2020 - 09:22 AM (IST)

चंडीगढ़ (बंसल) : छात्र संगठन इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला ने कहा है कि कोरोना महामारी के बढ़ रहे प्रकोप को देख सभी परीक्षाओं को स्थगित करने की मांग को लेकर केंद्रीय शिक्षा मंत्री से मिलने का समय मांगा है। उन्होंने कहा कि कोरोना का प्रकोप दिन-प्रतिदिन बढ़ रहा है और ऐसे में परीक्षाएं करवाकर युवाओं की जान खतरे में डालना उचित नहीं है।

चंडीगढ़ स्थित इनसो के केंद्रीय कार्यालय में पत्रकारों से रूबरू होते हुए उन्होंने कहा कि सरकार को कोरोना के प्रकोप में छात्रों को बुलाकर परीक्षाएं नहीं करवानी चाहिए। इनसो ने यू.जी.सी. की गाइडलाइंस को भी छात्रों के लिए फरमान बता पुरजोर विरोध किया था। इसी तरह जे.ई.ई. और नीट की परीक्षा को कोरोना का प्रकोप खत्म होने तक स्थगित रखने की मांग केंद्रीय शिक्षा मंत्री को पत्र लिख कर की थी।

डा. अजय चौटाला के जजपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने पर दिग्विजय ने कहा कि उन्होंने सदैव जननायक देवीलाल की विचारधारा पर चलते हुए देश व प्रदेश के लोगों के लिए संघर्ष किया है। बरौदा उपचुनाव संबंधी सवाल पर दिग्विजय ने कहा कि गठबंधन सरकार की दोनों पाॢटयां भाजपा और जजपा मिलकर चुनाव जीतकर इतिहास रचेंगी। बरौदा में इनसो के युवा साथियों ने गांव-गांव जाकर तैयारी शुरू कर दी है और जींद उपचुनाव की तरह बरौदा में भी अहम योगदान देखने को मिलेगा। 

अन्य सवाल पर दिग्विजय ने कहा कि प्रदेश की राजनीति में इनैलो का कोई भविष्य नहीं रहा है और इक्का-दुक्का लोगों को शामिल कर दिखावा कर रही है लेकिन बरौदा उपचुनाव के परिणाम धरातल दिखाने का कार्य करेंगे। उन्होंने कहा कि इनैलो का इतना बुरा हश्र हो चुका है कि कार्यकारिणी में ऐसे लोगों को पदाधिकारी बना रही है, जो बाद में प्रैस कांफ्रैंस कर बताते है कि हम उनकी पार्टी में ही नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Manisha rana

Recommended News

Related News

static