हरियाणा के डिप्टी सीएम पर इस्तीफे का दबाव, ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा #दुष्यंत_समर्थन_वापिस_लो

punjabkesari.in Sunday, Sep 20, 2020 - 03:24 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला पर बीजेपी से अपना समर्थन वापस लेकर किसानों के समर्थन में आने को लेकर दबाव लगातार बढ़ता दिख रहा है। क्योंकि जेजेपी नेता चुनावों के दौरान किसानों की भलाई के लिए काम करने की बात कहकर सता में आए हैं, ऐसे में चौटाला के लिए किसानों की मांगों की उपेक्षा करना आसान नहीं होगा। 
 


इसी को लेकर हरियाणा में कृषि अध्यादेशों के विरोध में किसानों के चक्का जाम के बीच आज सुबह से ही ट्विटर पर #दुष्यंत_समर्थन_वापिस_लो ट्रेंड कर रहा है। इस टैग को अब तक हजारों लोगों ने ट्वीट किया है। कांग्रेस के साथ-साथ किसानों का कहना है कि उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए और किसानों के धरने का समर्थन करना चाहिए।
 


आज किसानों द्वारा पूरे हरियाणा में 3 कृषि विधेयकों के विरोध में चक्का जाम किया जा रहा है। हालांकि अब तक दुष्यंत चौटाला ने कृषि विधेयकों का विरोध नहीं किया है। लोकसभा में इन विधेयकों को पास कर दिया गया है। दरअसल, केन्द्रीय मंत्री और शिरोमणी अकाली दल की नेता हरसिमरत कौर बादल के इस्तीफा देने के बाद से ही दुष्यंत चौटाला पर विपक्ष लगातार वार किए जा रहा है। 
 


बता दें कि हरियाणा में बीजेपी और जेजेपी गठबंधन की सरकार है। देश में कृषि अध्यादेश को लेकर सबसे ज्यादा आक्रोश हरियाणा के किसानों में दिख रहा है। किसानों का इन विधेयकों के खिलाफ गुस्सा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। किसानों की नाराजगी को देखते हुए जेजेपी विधायकों के अंदर बगावत की चिंगारी सुलगने लगी है, जेजेपी विधायक रामकुमार गौतम पहले से ही डिप्टी सीएम के खिलाफ बयानबाजी कर रहे थे और अब टोहाना के विधायक देवेंद्र सिंह बबली ने किसानों के मुद्दे को लेकर दुष्यंत चौटाला के खिलाफ सीधा मोर्चा खोल दिया है।
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vinod kumar

Recommended News

Related News

static